Uttar Pradesh में UPTET 2021 परीक्षा पेपर लीक, Priyanka Gandhi ने कहा- पेपर आउट करना ही BJP सरकार की पहचान

0
274
Priyanka Gandhi
Priyanka Gandhi

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) प्राथमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित UPTET 2021 की परीक्षा पेपर लीक होने के कारण रद्द कर दी गई है। आज यह परीक्षा दो पारियों में आयोजित होने वाली थी। अब एक महीने के बाद इस परीक्षा को फिर से लिया जाएगा।

इस परीक्षा को लगभग 21 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी देने वाले थे। पेपर लीक के मामले में यूपी पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है। इस बार UPTET के लिए 19 लाख 99 हज़ार 418 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

Priyanka Gandhi ने Yogi Adityanath पर साधा निशाना

UPTET पेपर लीक होने के बाद योगी सरकार चारों तरफ से सवालों के जाल में फंस गई है। विपक्षी दल यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानथ के कार्यकाल पर सवाल उठा रही है। कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भर्तियों में भ्रष्टाचार, पेपर आउट ही भाजपा सरकार की पहचान बन चुका है।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर योगी सरकार पर वार करते हुए लिखा कि, भर्तियों में भ्रष्टाचार, पेपर आउट ही भाजपा सरकार की पहचान बन चुका है। आज यूपी टेट का पेपर आउट होने की वजह से लाखों युवाओं की मेहनत पर पानी फिर गया। हर बार पेपर आउट होने पर @myogiadityanath जी की सरकार ने भ्रष्टाचार में शामिल बड़ी मछलियों को बचाया है, इसलिए भ्रष्टाचार चरम पर है।

सरकार ने एजेंसियों को किया Black List

बता दें कि प्रश्न पत्र व्हाट्सऐप के जरिये लीक किया गया था। यूपी के गाजियाबाद, बुलंदशहर और मथुरा सहित तमाम शहरों में व्हाट्सएप ग्रुप पर परीक्षा के पेपर वायरल हो रहे थे, जिसके बाद शासन को परीक्षा रद्द करनी पड़ी। सरकार ने इस मामले में सख्ती दिखाते हुए परीक्षा आयोजित कराने वाली एजेंसी को ब्लैक लिस्ट कर दिया है। वहीं अब इस परीक्षा का आयोजन एक महीने के बाद फिर से होगा। हालांकि अभ्यर्थियों को इसके लिए फीस दोबारा नहीं देनी पड़ेगी।

यह भी पढें:

UPTET 2021 का पेपर व्हाट्सएप पर हुआ वायरल, परीक्षा हुई रद्द, STF ने 23 लोगों को दबोचा

APN News Live Updates : देश का दूसरा सबसे प्रदूषित शहर बना दिल्ली, हरियाणा – पंजाब में भी हवा जहरीली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here