वैसे तो गिरिराज सिंह और ‘विवाद’ का पुराना रिश्ता रहा है। मोदी सरकार के मंत्री गिरिराज सिंह खुलकर बोलने वाले इंसानों में जाने जाते हैं लेकिन उनका यही खुलापन किसी न किसी विवाद को जन्म दे देता है। अब उनका एक बयान फिर से चर्चा में है। दरअसल, केंद्रीय राज्‍यमंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) गिरिराज सिंह ने फिल्म ‘पद्मावत’ पर सवाल खड़ा किया है। फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को आड़े हाथों लेते हुए गिरिराज सिंह ने पूछा है कि जब राजस्‍थान में फिल्‍म की शूटिंग हो रही थी, तो तब भंसाली ने पद्मावत को क्‍यों नहीं बंद किया।  केंद्रीय मंत्री का कहना है कि हिम्मत है तो मोहम्मद साहब पर फिल्म बनाकर उनका चरित्र दिखाएं।

इसके साथ ही मंत्री ने सवाल किया कि देश में अभिव्यक्ति की आज़ादी है तो क्या कोई भी महात्मा गांधी को भांगड़ा या कथक करते दिखा सकता है?, अगर कोई ऐसा करता है तो मैं उसे कभी माफ नहीं करूंगा। उन्होंने कहा कि  हमेशा से ही हिंदू धर्म को फिल्मों में निशाने पर क्यों लिया जाता है। उन्होंने पूछा कि फिल्मकार अन्य धर्मों को लेकर इस तरह की विवादित फिल्में क्यों नहीं बनाते। उन्होंने कहा कि पद्मावत को या कोई अन्य  फिल्म इतिहास के साथ छेड़छाड़ बर्दास्त नहीं की जा सकती है ।

बता दें कि राजस्थान के बीकानेर स्थित स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के परीक्षा भवन के उद्घाटन के मौके पर केंद्रीय राज्यमंत्री गिरिराज सिंह ने लोगों के कई सवालों का जवाब दिया। साथ ही उन्होंने पद्मावत फिल्म का भी खूब विरोध किया। इस मौके पर केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री और स्थानीय सांसद अर्जुन मेघवाल ने कहा कि  फिल्म में किसी भी देश की सभ्याता और संस्कृति के साथ छेड़छाड़ नहीं की जानी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here