पंजाब से आम आदमी पार्टी के दो विधायकों को कनाडा एयरपोर्ट पर ही हिरास्त में ले लिया गया और वही से उन्हें वापिस भारत के लिए भेज दिया गया। दरअसल, रविवार को कनाडा के ओटावा हवाई अड्डे पहुंचे आप विधायक कुलतार सिंग संधवा और अमरजीत सिंह संदोआ को हिरासत में लिया गया और उनसे घंटों पूछताछ की गई। पूछताछ में इन विधायकों ने रिश्तेदारों से मिलने को कथित तौर पर अपनी यात्रा की वजह बताया था, लेकिन  इमिग्रेशन अधिकारी इससे संतुष्ट नहीं हुए। जिसके बाद उन्हें वापिस भारत भेज दिया गया। हालांकि, इसके पीछे क्या कारण है इस बात का अभी पता नहीं चल पाया है।

आपको बता दें कि कुलतार सिंह संधवा कोटकपूरा और अमरजीत रोपड़ से विधायक हैं। सूत्रों की मानें तो दोनों विधायक हॉलीडे ट्रिप पर कनाडा गए थे, लेकिन जैसे ही रविवार को ओटावा एयरपोर्ट पर उतरे तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया।

इसके बाद दोनों ही नेताओं से पूछताछ की गई, जिसके बाद वापिस उन्हें भारत भेज दिया गया। हालांकि, उन्हें कनाडा में घुसने नहीं दिया गया, बताया जा रहा है कि आज (सोमवार) को वापस भारत लौट सकते हैं।

गौरतलब है कि दोनों ही विधायक बीते दिनों कई कारणों से चर्चा में रहे हैं, आम आदमी पार्टी विधायक अमरजीत सिंह पर उत्पीड़न का मामला चल रहा है। इसके अलावा भी उनका नाम माफियाओं के साथ जुड़ा था।

आपको बता दें कि कनाडा में बच्चों से यौन शोषण को लेकर काफी सख्त कानून हैं। यही मामला आप विधायक पर भी भारी पड़ा। बताया जा रहा है कि आप विधायक कुलतार सिंह ने पूछताछ के दौरान तैश में आते हुए अफसरों पर बेवजह परेशान करने का आरोप भी लगाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here