अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद पहली बार सार्वजानिक तौर पर सामने आए ट्रंप ने बातों-बातों में साल 2024 में होने वाले राष्ट्रपति पद चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। हालांकि ट्रंप ने साफ तौर पर नहीं कहा है लेकिन उन्होंने इस तरफ इशारा जरूर किया है। चुनाव हारने के बाद अटकले लगाई जा रही थी कि, ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी से अगल हो जाएंगे उन्होंने ने इस दावे को खारिज कर दिया है।

donald trump

फ्लोरिडा में 2021 कंजर्वेटिव पॉलीटिकल एक्शन कॉन्फ्रेंस में शिरकत करने आए ट्रंप ने कहा कि चार साल पहले जिस अतुलनीय यात्रा की हमने शुरुआत की थी, वह अभी समाप्त नहीं हुई है।

डोनाल्ड ट्रंप ने कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि, हमें देश के लिए अभी काफी कुछ करना है। अमेरिका का आने वाला भविष्य उज्जवल हो इसके लिए काम करना है। अपनी पार्टी और देश के भविष्य के बारे में बात करने के लिए इकट्ठा हुए हैं।

इस दौरान उन्होंने जीत के अपने झूठे दावे को फिर दोहराया। साथ ही उन्होंने महाभियोग प्रस्ताव का समर्थन करने वाले पार्टी नेताओं को भी आड़े हाथ लिया। बता दें कि ट्रंप के खिलाफ दूसरी बार पेश किए गए महाभियोग प्रस्ताव का कई रिपब्लिकन सांसदों ने समर्थन किया था।

डोनाल्ड ट्रंप ने अपना भाषण शुरू करने से पहले कॉन्फ्रेंस में मौजूद लोगों से पूछा, ‘क्या आप मुझे मिस करते हैं’? ट्रंप ने 2024 की अपनी योजना का जिक्र करते हुए कहा कि किसे पता है कि मैं डेमोक्रेट्स को तीसरी बार हराने का फैसला भी ले सकता हूं। उन्होंने आगे कहा कि डेमोक्रेट्स चुनाव हार गए थे, लेकिन साजिश के तहत उन्होंने सत्ता कब्जा ली। मैं 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में उन्हें तीसरी बार शिकस्त देने का फैसला भी ले सकता हूं।

पूर्व राष्ट्रपति ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, ‘आपकी मदद से हम सदन में वापस लौटेंगे, हम सीनेट जीतेंगे, और फिर एक रिपब्लिकन राष्ट्रपति व्हाइट हाउस में वापसी करेगा’। ट्रंप ने इस दौरान मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बाइडेन ने यह साबित किया है कि वे नौकरी विरोधी, परिवार विरोधी, बॉर्डर विरोधी, एनर्जी विरोधी, महिला विरोधी और विज्ञान विरोधी हैं। एक ही महीने में हम ‘अमेरिका फर्स्ट’ से ‘अमेरिका लास्ट’ पर पहुंच गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here