भारतीय ट्रेन में सफर करना अब और भी खूबसूरत होने वाला है। ट्रेन के पेंसेजरों को यात्रा करते समय खूबसूरत रंगो को देख सुखद एहसास की अनुभूति होगी। जीं हां भारतीय रेलवे जल्द ही भारतीय ट्रेनों को रंगने की तैयारियां कर रहा है। यात्रियों को रंग-बिरंगे ट्रेन के डिब्बों में यात्रा करने का मौका मिलेगा। रंग-बिरंगी ट्रेन में सफर करना यात्रियों के आनंदममय होगा। बता दें कि भारतीय ट्रेनों को आधुनिक रुप से सजाने और उसके रंग रुप को बदलने में भारतीय रेलवे द्वारा विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

रेलमंत्री बुधवार शाम को इन नए रंग-बिरंगे डिब्बों का जायजा लेंगे। विभिन्न श्रेणियों के अनुरूप डिब्बो का रंग भी अलग-अलग रखा गया है।  जिस कारण रेलवे में जल्द ही यात्री डिब्बों की सूरत बदली से नजर आ रही है। इन डिब्बों को वर्ल्ड क्लास लुक देने और आकर्षक बनाने के लिए इन्हें कई तरह के कलर शेड में रंगा जा रहा है। इस तरह के नए रंगों के साथ कुछ डिब्बे बुधवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचे।

रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, रेल मंत्री इन नए रंग-बिरंगे डिब्बों का जायजा लेंगे। डिब्बों को रंगने के लिए हल्के रंगों का प्रयोग किया जा रहा है। विभिन्न श्रेणियों के अनुरूप डिब्बो का रंग भी अलग-अलग रखा गया है।

उत्तर रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, महिला स्पेशल व अन्य गाड़ियों के रंग बदलने पर भी विचार किया जा रहा है।

आपको बता दें कि भारतीय रेलवे अपनी कायाकल्प करने के लिए पूरी जद्दोजहद कर रहा है। इसके लिए ट्रेनों को आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित करने के साथ ही उनके रंग-रूप में भी बदलाव पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here