सबरीमाला मंदिर पर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंदिर के कपाट खुलने के साथ ही मंदिर की सुरक्षा के इंतजाम बेहद सख्त कर दिए गए है। मंगलवार को मंदिर के कपाट खुलने के बाद वहां झड़प हो गई जिसमें एक 52 साल की महिला और एक कैमरापर्सन घायल हो गया। आपको बता दें कि धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस मंदिर में केवल 10 साल से कम और 50 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को प्रवेश की इजाजत है।

दरअसल, लोगों के बीच यह खबर फैल गई कि 10-50 साल की उम्र की कोई महिला मंदिर में जाने की कोशिश कर रही है। हालांकि, बाद में साफ हुआ कि महिला 52 साल की ही थीं। प्रदर्शन इतने आक्रामक हो गए कि एक कैमरापर्सन घायल तक हो गया। हालांकि बाद में पुलिस ने पुष्टि की कि महिला की उम्र 52 साल है और उसका नाम ललिथा है। वह थ्रिसूर की रहनेवाली हैं। वह अपने परिवार के साथ पहुंची थीं। बाद में उन्होंने पुलिस की सुरक्षा में पूजा-अर्चना की।

ये भी पढ़े: कड़ी सुरक्षा के बीच सबरीमाला मंदिर के द्वार खुले, भक्तों ने किए भगवान अयप्पा के दर्शन

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने पिछले महीने हर उम्र की महिलाओं को मंदिर में जाने की इजाजत दे दी थी लेकिन मंदिर और श्रद्धालुओं की ओर से विरोध प्रदर्शन के चलते कोई भी महिला अभी तक दर्शन करने नहीं पहुंच सकी है। वहीं, सोमवार को भी 30 साल की महिला अपने पति और बच्चों को लेकर पहुंची थीं, लेकिन उन्हें एंट्री नहीं मिल सकी।

ये भी पढ़ें: हिंदू संगठन ने कहा-सबरीमाला मंदिर में रिपोर्टिंग के लिए महिला पत्रकारों को नहीं भेजें मीडिया हाउस

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद दोबारा खोले गए मंदिर में विशेष पूजा ‘श्री चित्रा अत्ता तिरुनाल’ चल रही है जो मंगलवार रात 10 बजे तक चलेगी। उसके बाद मंदिर फिर से बंद हो जाएगा। मंदिर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। यहां 20 सदस्यीय कमांडो टीम और 100 महिलाओं समेत 2,300 कर्मियों को दर्शन और श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तैनात किया गया है। पचास वर्ष से अधिक की आयु वाली कम से कम 15 महिला पुलिसकर्मियों को सन्निधानम में तैनात किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here