Black vs White Paper : खरगे के ब्लैक पेपर को नजर का ‘काला टीका’ कह गए पीएम मोदी, सदन में पूर्व पीएम की हुई प्रशंसा

0
8

Black vs White Paper : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आज यानी गुरुवार (8 फरवरी) को केंद्र में बैठी मोदी सरकार के कार्यकाल के कार्यों की एक सूची मीडिया के सामने जारी की, जिसे उन्होंने बीजेपी के 10 सालों का कार्यों का ‘ब्लैक पेपर’ कहा है। इसपर प्रतिक्रिया देते हुए पीएम मोदी ने राज्यसभा में अपने सम्बोधन के दौरान कहा कि देश पिछले 10 साल में समृद्धि के नए-नए शिखर छू चुका है। जिसकी बदौलत एक भव्य-दिव्य वातावरण बना है और उसको नजर ना लग जाए इसलिए कांग्रेस की ओर से काला टीका लगाया गया है। इसके लिए भी मैं खरगे जी को धन्यवाद देना चाहता हूं। इसके साथ ही पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के योगदान को याद करते हुए उनकी सराहना भी की।

बता दें कि आज राज्यसभा में जिन सांसदों का कार्यकाल आज के दिन समाप्त हो रहा है उन सभी को पीएम मोदी ने विदाई दी और धन्यवाद कहा। बताया जा रहा है कि खरगे के इस ब्लैक पेपर के जवाब में मोदी सरकार एक व्हाइट पेपर यानी श्वेत पत्र जारी कर सकती है।          

पीएम मोदी ने की डॉ. ममोहन सिंह की तारीफ

अपने सम्बोधन में पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को याद करते हुए कहा, “मैं आज डॉ. मनमोहन सिंह को इस सदन में याद करना चाहता हूं, 6 बार वो इस सदन को अपने मूल्यवान विचारों से नेता के रूप में और प्रतिपक्ष के नेता के रूप में भी बहुत बड़ा योगदान दे चुके हैं। इतने लंबे समय तक जिस तरह से उन्होंने इस सदन और देश का मार्गदर्शन किया है, उसके लिए डॉ. मनमोहन सिंह को हमेशा याद किया जाएगा।”

राज्यसभा में पीएम मोदी ने आगे कहा कि “मुझे याद है कि दूसरे सदन में, मतदान के दौरान, यह पता था कि सत्ता पक्ष जीतेगा, लेकिन डॉ. मनमोहन सिंह अपनी व्हीलचेयर पर आए और अपना वोट डाला। यह एक सदस्य के अपने कर्तव्यों के प्रति सचेत होने का एक उदाहरण है।” पीएम ने आगे कहा, “सवाल ये नहीं है कि वो किस को ताकत देने आए थे। मैं मानता हूं वो लोकतंत्र को ताकत देने आए थे।”

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्र सरकार के खिलाफ ‘ब्लैक पेपर’ किया जारी

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रेस कॉंन्फ्रेंस केंद्र में मोदी सरकार के खिलाफ ‘ब्लैक पेपर’ जारी किया। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष एक पोस्टर पकड़े नजर आए जिसमें ’10 साल अन्याय काल 2014-2024 लिखा हुआ था’। उन्होंने कहा, “हम आज केंद्र सरकार के खिलाफ ‘ब्लैक पेपर’ निकाल रहे हैं क्योंकि वे हमेशा सदन में अपनी कामयाबी की बात रखते हैं और अपनी विफलता छुपाते हैं। जब भी हम उनकी विफलता के बारें में बात करते हैं तब हमें महत्व नहीं दिया जाता है।” उन्होंने कहा, “इस ब्लैक पेपर में हमारे प्रमुख मुद्दे बेरोजगारी है जो देश का सबसे बड़ा मुद्दा है और बीजेपी इस विषय में कभी भी बात नहीं करती…”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here