देश के कई इलाकों से आए दिन इमारतों के गिरने की खबरें आती रहती है। कई इमारतें कच्ची होने की वजह से गिरती है तो कई इमारतें अतिक्रमण की भेंट चढ़ जाती है। इमारत गिरने की ऐसी ही खबर आंध्र प्रदेश से आई है जहां के गुंटूर इलाके में एक तीन-मंजिला इमारत देखते ही देखते ताश के पत्तों की तरह गिर गई।

आपको बता दें कि इस घटना से पहले इमारत को पूरी तरह से खाली करवा दिया गया था इसलिए मकान में रहने वाले किसी भी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। और सभी लोग सुरक्षित हैं।

दरअसल गुंटूर इलाके में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चल रहा है और सड़क के किनारों से अवैध निर्माणों को हटाकर सड़क चौड़ी की जा रही है। इसी के चलते नगर निगम ने सड़क के किनारे रह रहे नरसिम्हा नाम के एक व्यक्ति के मकान का आगे का हिस्सा तोड़ दिया था। वहां नाले का निर्माण किया जा रहा था इसके दौरान नरसिम्हा के मकान में झटके महसूस किए गए जिसके बाद मकान को खाली कर दिया गया। खाली करने के कुछ दिनों के बाद ही ये इमारत ताश के पत्तों की तरह ढह गई।

स्थानीय लोगों ने इस हादसे के लिए उन कॉन्ट्रैक्टर्स को जिम्मेदार बताया जिन्हें नगर निगम द्वारा नाले के निर्माण कार्य का जिम्मेदारी दी गई थी। स्थानीय लोगों का कहना है कि हादसे से पहले निगम के ठेकेदार के कर्मचारी इमारत के नजदीक नाली खोद रहे थे। जिसकी वजह से ये इमारत गिरी है।

वहीं इसमें रहने वाले लोगों का कहना है कि यह इमारत पहले से ही हिल रही थी। फिलहाल इस मामले की जांच के आदेश दे दिए गए है। शाम को इमारत गिरने के बाद इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

वीडियो वायरल होने के बाद गुंटूर प्रशासन ने जल्द से जल्द इस मामले की जांच के आदेश दे दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here