मुंबई पुलिस का एक विडियो वायरल हो गया है जिसके बाद मुंबई पुलिस की खूब किरकिरी हो रही है। इसमें ट्रैफिक पुलिस एक ऐसी कार को उठा ले गई, जिसमें पिछली सीट पर एक महिला अपने बच्चे को दूध पिला रही थी। वहां मौजूद लोग ट्रैफिक पुलिस को ऐसा करने से रोकते रहे, लेकिन इसका पुलिस पर कोई असर नहीं हुआ। मामले की खबर अधिकारियों तक पहुंची तो इस मामले में एक कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है।

घटना मुंबई के मलाड इलाके की बताई जा रही है। सड़क किनारे खड़ी कार में एक महिला अपने बच्चे को दूध पिला रही थी। अमानवीय घटना मलाड (पश्चिम) में शनिवार को हुई। महिला की पहचान नहीं हो सकी है। जानकारी के मुताबिक वह कार की पिछली सीट पर बैठी थीं। ट्रैफिक पुलिस कार को मलाड थाने ले गई और जुर्माने की राशि भरने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। वीडियो में महिला मेडिकल पर्चा दिखा रही है। उन्होंने बताया कि वह बीमार हैं और अपने भूखे बच्चे को स्तनपान करा रही थीं। टो-ट्रक (कार को ले जाने वाला वाहन) की रफ्तार भी बेहद तेज थी। महिला चिल्ला-चिल्ला कर गति कम करने की गुहार लगा रही थी, लेकिन पुलिसकर्मी फोन पर बात करने में मगन थे।

वहीं पुलिस की माने तो गाड़ी गलत जगह पर खड़ी की गई थी। पर महिला का कहना है कि गाड़ी के आसपास और भी गाड़ियाँ लगी हुईं थी पर पुलिस ने उसे नहीं टो किया और टो कर भी रहे थे तो गाड़ी खली करवा कर टो करते। वहीं जॉइंट कमिश्नर ने इस मामले में डीसीपी यातायात पश्चिम को मौके पर पहुंचने का आदेश दिया। ज्वाइंट कमिश्नर ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं और रविवार तक रिपोर्ट तलब की है।

वहीं वीडियो वायरल होने पर महाराष्ट्र के वित्त मंत्री सुधीर मुंगटिवार ने इस मामले में सख्त कार्रवाई करने का भरोसा दिया है। उन्होंने कहा कि वे इस मामले के बारे में अभी नहीं जानते, लेकिन इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी। महिला और बच्चे के साथ ऐसी हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here