जयपुर के एक बैंक में तैनात जाबांज पुलिस कॉन्स्टेबल ने अपनी बहादुरी से खाकी का नाम रोशन कर दिया है। जयपुर के जी-स्कीम एरिया में स्थित बैंक में आधी रात को हथियारों से लैस बदमाशों ने हमला बोल दिया। लेकिन बैंक में तैनात सुरक्षाकर्मी ने बदमाशों के मकसद को कामयाब नहीं होने दिया। पुलिस कॉन्स्टेबल ने लूट के इरादे से आए बदमाशों पर फायरिंग कर 925 करोड़ रुपए की लूट को रोक दिया।

लूट के इरादे से आए बदमाशों की संख्या 12 से 13 बताई जा रही हैं। सभी बदमाशों ने मास्क पहन रखा था। पहले तो बदमाशों ने बैंक के मेन गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी से मारपीट की, जब मारपीट से काम नहीं बना तो बदमाशों ने उसके हाथ-पैर बांध कर शटर खोलने की कोशिश की। लेकिन कॉन्स्टेबल सीताराम (27) ने उनके मंसूबो पर पानी फेरते हुए फायरिंग कर दी, जिसके बाद बदमाशों को वहां से भागना पड़ा।

इस मामले में एसीपी (क्राइम) प्रफुल्ल कुमार ने बताया कि जब बदमाश बैंक का शटर खोलने की कोशिश में जुटे हुए थे तभी सीताराम ने उन्हें देख लिया था, जिसके बाद उसने बिना समय बर्बाद किए फायरिंग शुरू कर दी। कॉन्सटेबल ने खतरे को भांप कर अलार्म भी बजा दिया, जिसके बाद कुछ ही मिनटों में अन्य पुलिसकर्मी भी वहां पहुंच गए।

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया, चेस्ट बैंक में भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जारी की गई सेफ्टी गाइडलाइंस का पालन नहीं किया जा रहा था। शटरिंग का इंतजाम भी ठीक से नहीं किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here