पाकिस्तान में अपने पैर पसार रहे आतंकवाद से दुनिया ही नहीं वहां के नागरिक भी परेशान होने लगे है। स्थानीय नागरिक आतंकवाद के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़को पर उतर आए है और पाकिस्तान में पनप रहे आतंकवाद के खिलाफ ‘येजो दहशतगर्दी है, इसके पीछे वर्दी है’ का नारा लगा रहें है।

हाफिज सईद द्वारा पाक सरकार को धमकी दिये जाने के बाद अब खैबर-पख्तूनवां के कुछ इलाकों में वहां के स्थानीय लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी है। ये विरोध प्रदर्शन इतना बढ़ गया कि लोगों ने वहां मौजूद तालिबान के ऑफिस को आग के हवाले कर दिया।

पाकिस्तान में हो रहे इस विरोध प्रदर्शन का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में लोग पाकिस्तान के भीतर पनप रहे आतंकवाद के खिलाफ नारेबाजी करते हुए नजर आ रहें है और इसके पीछे सेना को जिम्मेदार बता रहें है। गुस्साए लोगों ने तालिबान का दफ्तर जलाने के बाद ‘जो दहशतगर्दी है, इसके पीछे वर्दी है’ का नारा लगाया।

आपको बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान के नागरिक इस तरह का विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इससे पहले भी कई बार पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर और बलूचिस्तान के इलाकों में आजादी की मांग को लेकर ऐसा किया जा चुका है।

गौरतलब है कि भारत कई बार कहता आया है कि पाकिस्तान में बढ़ रहे आतंकवाद को वहां की सरकार और सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से मदद की जाती है। पिछली कई घटनाओं में इस बात के सबूत सामने आए हैं कि आतंकवादी घटनाओं के पीछे पाक की खुफिया एजेंसी ISI का हाथ होता है। भारत की तरफ से भी कई बार सबूत पेश किए जा चुके  हैं जो इस ओर इशारा करता है कि पाकिस्तान के आतंकवाद को वहां की सरकार और सुरक्षा एजेंसियों का संरक्षण प्राप्त है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here