Mamata Banerjee ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को ट्विटर पर किया ब्लॉक, कहा- चुनी हुई सरकार बंधुआ मजदूर बन गई है

0
255
Mamata Banerjee
Mamata Banerjee

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सोमवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ को अपने ट्विटर अकाउंट से ब्लॉक कर दिया। दरअसल इससे एक दिन पहले राज्यपाल ने कहा था कि राज्य “लोकतंत्र के लिए एक गैस चैंबर” बन गया है। ममता बनर्जी के इस एक्शन से पता चलता है कि पश्चिम बंगाल में राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच रिश्ते किस हद तक खराब हो चले हैं।

Mamata Banerjee ने कहा कि चुनी हुई सरकार बंधुआ मजदूर बन गई है

IAS Cadre Rules

आज ममता बनर्जी ने कहा, ”मैं इसके लिए पहले ही माफी मांगती हूं। वह (जगदीप धनखड़) हर दिन कुछ न कुछ ट्वीट करके मुझे या मेरे अधिकारियों को गाली देते हैं। असंवैधानिक, अनैतिक बातें, वे कहते रहते हैं। वह सलाह नहीं बल्कि निर्देश देते हैं। चुनी हुई सरकार बंधुआ मजदूर बन गई है। इसलिए मैंने उन्हें ब्लॉक किया है। मुझे हर दिन चिढ़ हो रही थी। “

Mamata Banerjee, IAS Cadre Rules

ऐसा लगता है कि ममता बनर्जी सरकार पर राज्यपाल धनखड़ द्वारा हाल में की गयी टिप्पणी के बाद सीएम ममता ने ये एक्शन लिया है।

Governor West Bengal Jagdeep Dhankhar (@jdhankhar1) / Twitter

राज्यपाल ने कहा था, “मैं बंगाल की पवित्र भूमि को खून से लथपथ (हिंसा में) नहीं देख सकता। पश्चिम बंगाल मानवाधिकारों को कुचलने के लिए प्रयोगशाला बन गया है। लोग कह रहे हैं कि राज्य लोकतंत्र के गैस चैंबर में बदल रहा है।” उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा, “बंगाल में कानून का शासन नहीं है। यहां केवल शासक शासन करता है। संविधान की रक्षा करना मेरी जिम्मेदारी है।”

संबंधित खबरें…

IAS Cadre Rules में बदलाव का मसौदा तैयार, बंगाल की सीएम Mamata Banerjee ने कहा- ‘यह संघीय ढांचे के खिलाफ’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here