सिंगर सोनू निगम के बाद अब इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की कुलपति संगीता श्रीवास्तव की नींद में खलल पड़ रही है। कारण है सुबह में होने वाली अजान। अजान के कारण प्रो. संगीता की नींद खराब हो रही है। अपनी इस मुश्किल को लेकर कुलपति ने प्रयागराज के डीएम को पत्र लिखा है। पत्र के बाद से ही संगीता सुर्खियों में छाई हैं।

प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने प्रयागराज के डीएम को लिखी इस चिट्ठी में कहा है कि रोज सुबह करीब साढ़े पांच बजे मस्जिद में अजान होती है, ऐसे में लाउडस्पीकर की तेज़ आवाज उनकी नींद में खलल डालती है।

कुलपति का कहना है कि, सुबह होने वाली अजान के कारण नींद खराब होती है। एक बरा नींद खुल गई तो फिर सोन में दिक्कत होती है। नींद न पूरी होने के कारण पूरा दिन सर में दर्द रहता है। इसका असर मेरे काम पर भी पड़ता है बता दें कि, संगीता ने खत तीन मार्च को लिखा था।

प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने अपने पत्र में लिखा है कि भारत के संविधान में सभी वर्ग के लिए पंथनिरपेक्षता और शांतिपूर्ण सौहार्द की परिकल्पना की गई है, साथ ही इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश (पीआईएल नंबर- 570 ऑफिस 2020) का हवाला भी दिया है।

डीएम को लिखी चिट्ठी में प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने अपील की है कि अजान बिना लाउडस्पीकर के भी हो सकती है, ताकि किसी दूसरे व्यक्ति की दिनचर्या पर उसका असर ना पड़े। उन्होंने कहा कि अभी ईद से पहले सहरी का ऐलान भी सुबह चार बजे ही होगा, ऐसे में इससे भी परेशानी बढ़ सकती है।

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी की कुलपति ने अपनी इस चिट्ठी को डीएम के अलावा कमिश्नर, आईजी और डीआईजी को भी भेजी है। डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी का कहना है कि कुछ दिनों पहले एक लेटर मिला था, संबंधित अधिकारी को जांच कर वैधानिक कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here