धरती का स्वर्ग जम्मू कश्मीर में एक बार फिर आतंकियों के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं। यहां पर 1 दिन के भीतर दो आतंकी वारदाते हुई हैं। बुधवार को आतंकियों ने त्राल के बीजेपी काउंसलर राकेश पंडित को गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया। वहीं जबकि त्राल के एसओजी कैंप में पुलिस से हथियार छीन कर पुलिस पर फायरिंग करने वाले एक आतंकी के सहयोगी को भी पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया।

बता दे कि, दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में बीजपी काउंसलर की कुछ हथियार बंद आतंकियों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी। घटना के फौरन बाद राकेश को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस राकेश के हत्यारों को खोज रही है।

राकेश पंडित आज पंच तत्व में वीलीन हो गए, उनकी हत्या पर बहनोई संजय रैना ने कहा कि ऐसा लगता है कि कुछ आतंकी हमदर्दों द्वारा जाल बिछाया गया था। उन्होंने आरोप लगाया कि गांव में उसकी (राकेश) मौजूदगी की किसी ने आतंकवादियों को सूचना दी होगी। उन्होंने उसकी हत्या की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

राकेश पंडित के मामा राधा कृष्ण रैना ने कहा कि चाहे सीबीआई हो या एनआईए, हमें पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि अलगाववादी मानसिकता वाले लोग घाटी में कश्मीरी पंडितों की मौजूदगी नहीं चाहते। उन्होंने आगे कहा कि कश्मीरी पंडित घाटी में कई लोगों की आंखों में दर्द हैं।

वहीं कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने भी ट्वीट कर घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा कि, राजनीति में बंदूकों का कोई स्थान नहीं है, त्राल में आतंकियों ने बीजेपी काउंसलर राकेश पंडित की हत्या की, 30 मार्च को दो अन्य भाजपा पार्षदों की हत्या हुई थी, ये पागलपन बंद होना चाहिए

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा, ‘भाजपा पार्षद राकेश पंडित, कश्मीर में मुख्यधारा के राजनेताओं की हत्या की एक लंबी सूची में शामिल हो गए, मैं इस हमले की स्पष्ट रूप से निंदा करता हूं और उनके परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। उनकी आत्मा को शांति मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here