Narendra Modi बोले-दिल्ली और देहरादून में सत्ताभाव से नहीं, सेवाभाव से चलने वाली सरकार

0
493
Narendra Modi

Narendra Modi: प्रधानमंत्री आज उत्तराखंड दौरे पर हल्‍द्वानी के एमबी इंटर कॉलेज पहुंचे। यहां पीएम ने उत्तराखंड को AIIMS सहित 17,500 करोड़ रुपये की 23 परियोजनाओं की सौगात दी। बता दें कि अगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी लगातार इन दिनों चुनावी राज्यों का दौरा कर रहे हैं।

nm2
Narendra Modi

एमबी इंटर कॉलेज मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि “आपके सपने, हमारे संकल्प हैं; आपकी इच्छा, हमारी प्रेरणा है; और आपकी हर आवश्यकता को पूरा करना हमारी ज़िम्मेदारी है। आज कुमाऊं आने का सौभाग्य मिला तो कई पुरानी यादें ताज़ा हो गईं हैं और ये इतनी आत्मीयता से आपने जो उत्तराखंडी टोपी मुझे पहनाई है, उसे पहनकर मुझे गर्व का अनुभव हो रहा है।” यहां पीएम नरेंद्र मोदी की हल्द्वानी रैली से जुड़ी 5 महत्वपूर्ण बातें हम बता रहे हैं:

Uttarakhand के लोगों का सामर्थ्य, इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाएगा।

पीएम नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तराखंड में बढ़ रहा आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर, चार धाम महापरियोजना, नए बन रहे रेल रूट्स, इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाएंगे।

Narendra Modi: उत्तराखंड के लोगों ने 2 धाराएं देखी

प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड से कितनी ही नदियां निकलती हैं। आजादी के बाद से ही, यहां के लोगों ने दो धाराएं देखी हैं। एक धारा है- पहाड़ को विकास से वंचित रखने की और दूसरी धारा है- पहाड़ के विकास के लिए दिन रात एक कर देने की।

Narendra Modi: Uttarakhand को लूट लो, मेरी सरकार बचा लो

जनसभा में आए लोगों से पीएम ने कहा कि उत्तराखंड अपनी स्थापना के 20 साल पूरा कर चुका है। इन वर्षों में आपने ऐसे भी सरकार चलाने वाले देखे हैं जो कहते थे- चाहे उत्तराखंड को लूट लो, मेरी सरकार बचा लो। इन लोगों ने दोनों हाथों से उत्तराखंड को लूटा। जिन्हें उत्तराखंड से प्यार हो, वो ऐसा सोच भी नहीं सकते पहले जो सरकार में रहे हैं, ये उनका परमानेंट ट्रेडमार्क रहा है।

हमारी सरकार ने लखवाड़ प्रोजेक्ट का किया शिलान्यास

प्रधानमंत्री ने कहा है कि आज यहां उत्तराखंड में जिस लखवाड़ प्रोजेक्ट का काम शुरू हुआ है, उसका भी यही इतिहास है। इस परियोजना के बारे में पहली बार 1976 में सोचा गया था। आज 46 साल बाद, हमारी सरकार ने इसके काम का शिलान्यास किया है। जब हम किसी ऐतिहासिक स्थल पर जाते हैं तो वहां हमें ये बताया जाता है कि इस स्थान को इतने साल पहले बनाया गया था, ये इमारत इतनी पुरानी है। दशकों तक देश का ये हाल रहा है कि बड़ी योजनाओं की बात आते ही कहा जाता था- ये योजना इतने साल से अटकी है, ये प्रोजेक्ट इतने दशक से अधूरा है, गंगोत्री से गंगासागर तक हम एक मिशन में जुटे हैं।

दिल्ली और देहरादून में सत्ताभाव से नहीं, सेवाभाव से चलने वाली सरकार

पीएम ने अपने भाषण में कहा है कि शौचालयों के निर्माण से, बेहतर सीवरेज सिस्टम से और पानी के ट्रीटमेंट की आधुनिक सुविधाओं से गंगा जी में गिरने वाले गंदे नालों की संख्या तेज़ी से कम हो रही है आज दिल्ली और देहरादून में सत्ताभाव से नहीं, सेवाभाव से चलने वाली सरकारें हैं। पहले की सरकारों ने सीमावर्ती राज्य होने के बावजूद कैसे इस क्षेत्र की अनदेखी की, ये राष्ट्ररक्षा के लिए संतानों को समर्पित करने वाली कुमाऊं की वीर माताएं भूली नहीं हैं। उत्तराखंड तेज़ विकास की रफ्तार को और तेज़ करना चाहता है।

ये भी पढ़ें :


प्रधानमंत्री Narendra Modi ने Uttarakhand को दी 17,547 करोड़ रुपये की सौगात, सिंचाई, सड़क, हाउसिंग के क्षेत्र में रखी परियोजनाओं की आधारशिला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here