अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले ने विपक्ष पार्टियों को सत्तारूढ़ मोदी सरकार को घेरने का मौका दे दिया है। कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी को खूब खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि मोदी की नीतियों के कारण आज कश्मीर में आतंकवादियों को जगह मिली है । साथ ही उन्होंने बीजेपी और पीडीपी गठबंधन का उदाहरण देते हुए कहा कि मोदी ने अपने निजी स्वार्थ के चलते बेगुनाह लोगों की मौत का समझौता किया है। इससे पहले उन्होंने 10 जुलाई को ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि यह हमला सुरक्षा में हुई भारी लापरवाही का परिणाम है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

बता दें कि सोमवार की रात साढ़े 8 बजे के आसपास लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी स्माइल ने कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रा से वापस आ रहे यात्रियों पर आतंकी हमला कर दिया। इस यात्रा में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए हैं। इस घटना की जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कड़ी निंदा की।

इस घटना के बाद से ही केंद्र और राज्य सरकार के सुरक्षा व्यवस्था पर भी कई सवाल उठे हैं। विपक्षी पार्टियां इस मसले पर सरकार को घेरने की योजना बना रही है। मीडिया और जनता द्वारा भी सरकार से कई प्रश्न पूछे जा रहे हैं कि आखिर कब तक सरकार कड़ी निंदा से काम चलाती रहेगी। हालांकि अमरनाथ यात्रियों पर इस आतंकी हमले का कोई असर नहीं हुआ और हर-हर महादेव की गूंज के साथ यात्रा जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here