सदी के महानायक यानि बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने आम आमदी पार्टी के नेता कुमार विश्वास को एक लीगल नोटिस भेजा है। कुमार विश्वार पर आरोप है कि उन्होंने अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन की कविता को गाकर पैसे कमाए और उसे यू-ट्यूब पर अपलोड भी किया।

इसी वजह से अमिताभ बच्चन ने कुमार विश्वास को लीगल नोटिस भेजा है। बीते 9 जुलाई को अमिताभ बच्चन ने कवि और आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास को टैग करके ट्विटर पर ट्वीट किया था कि उनके पिता के कविता को गाना और उसे यू-ट्यूब पर अपलोड करना कॉपीराइट का उल्लंघन है। हमारा लीगल विभाग इस बात की छानबीन करेगा।

आपको बता दें कि कुमार विश्वास अपने यू-ट्यूब चैनल पर ‘तर्पण’ नाम की सीरीज़ के माध्यम से कविताओं को गाकर अपलोड करते हैं। इसी तरह 8 जुलाई को कुमार विश्वास ने हरिवंश राय बच्चन की एक कविता “नीड़ का निर्माण फिर-फिर” को अपने स्वर में गाकर यू-ट्यूब पर अपलोड किया था। यह वीडियो 3 मिनट 47 सेकेंड का है। इस वीडियो को अभी तक 38 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। आपको बता दें कि कुमार विश्वास के यू-ट्यूब चैनल पर करीब 1 लाख से ज्यादा स्क्राइबर है।

यही कारण है कि अमिताभ बच्चन ने उन्हें नोटिस भेजकर पूछा है कि उन्होंने इस कविता को गाकर कितने पैसे कमाए हैं, उसकी जानकारी दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here