प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल दिल्ली में गुरु पर्व के मौके पर केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल के निवास पर कीर्तन दरबार में भाग लिया। इस मौके पर शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष और पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल व पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह भी मौजूद थे।

पीएम मोदी ने गुरु नानक जयंती के अवसर पर उन्हें नमन किया और कहा कि गुरु नानक देवजी ने हमें सत्य, धार्मिकता और करुणा का मार्ग सिखाया।

सिखों के पहले गुरु नानक देवजी की जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री ने विभाजन का जिक्र करते हुए कहा, “1947 में जो हुआ वो हो गया”। उन्होंने कहा कि सरकारों और सेनाओं के बीच मसले बने रहेंगे और इसका सिर्फ समय के साथ ही समाधान निकलेगा।

लोगों के बीच संपर्कों की अहमियत का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “क्या किसी ने कभी सोचा था कि बर्लिन की दीवार गिर जाएगी। हो सकता है गुरु नानक देवजी के आर्शीवाद से यह करतारपुर कॉरिडोर सिर्फ कॉरिडोर ही ना रहे, बल्कि दोनों देशों के लोगों के बीच एक पुल का काम करे।”

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष और पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मंजीत सिंह जीके ने इस मौके पर प्रधानमंत्री को एक “सरोपा” और पगड़ी भेंट की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here