करीब डेढ़ साल से फरार चल रहा कुख्यात बदमाश आनंदपाल सिंह आखिरकार मारा गया।राजस्थान में आतंक का पर्याय बन चुके गैंगेस्टर आनंदपाल को पुलिस ने एक एनकाउंटर में मार गिराया है। आपको बता दें कि पाल पर पांच लाख रुपये का ईनाम था।  इस कुख्यात अपराधी को चुरु के सलासर में पुलिस ने ढेर कर दिया है।  राजस्थान के डीजीपी ने इस इनकाउंटर की पुष्टि की है।

इस एनकाउंटर की खास बात यह है कि इस पूरे ऑपरेशन को एनकाउंटर स्पेशलिस्ट आईजी दिनेश एमएन के सुपरविजन में अंजाम दिया गया है और आईपीएस अफसर दिनेश एमएन चर्चित सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले में सात साल जेल में रह चुके हैं। हालांकि, इस एनकाउंटर के दौरान वह जयपुर में मौजूद थे, लेकिन उन्होंने पूरी कार्रवाई का एसओजी मुख्यालय से ही सुपरविजन किया।

गौरतलब है कि आनंद पाल पिछले वर्ष अजमेर जेल से कोर्ट ले जाते वक्त मशीनगन चला कर फरार हो गया था।  उसकी तलाश के लिए पांच सौ से ज्यादा पुलिस कर्मियों का दल बनाया गया था। आनंदपाल राजस्थान, मध्य प्रदेश यूपी, पंजाब और हरियाणा में वॉन्टेड था। मुठभेड़ के दौरान आनंदपाल और उसके दो साथियों ने एके 47 समेत अन्य हथियारों से 100 राउंड फायर किए। इस दौरान आनंदपाल को 6 गोलियां लगी।

पूछताछ में पता चला कि आनंदपाल मालासर में श्रवण सिंह नामक शख्स के घर पर छिपा हुआ है।पिछले डेढ़ महीने से एसओजी के आईजी दिनेश एमएन के सुपरविजन में एडिशनल एसपी संजीव भटनागर हरियाणा में डेरा डाले हुए थे।इस दौरान संजीव भटनागर ने आनंदपाल के भाई विक्की देवेन्द्र को सिरसा से शाम छह बजे गिरफ्तार किया। इसके बाद एसओजी की एक टीम करण शर्मा की अगुआई में चूरू जिले के मालासर गांव में पहुंची। यहां आनंदपाल दो दिन पहले आया था। एसओजी ने घेराबंदी कर आनंदपाल को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह छत पर जाकर पुलिस पर फायरिंग करने लगा। एसओजी की जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया। एसओजी ने आनंदपाल के दो भाइयों देवेंद्र उर्फ गुट्‌टू और विक्की को भी  हरियाणा के सिरसा से गिरफ्तार किया था।

आनंदपाल के पास से 2 एके-47 400 कारतूस मिले हैं। वहीं इस एनकाउंटर में एसओजी के सीआई सूर्यवीर सिंह के हाथ में फ्रैक्चर आया, जबकि पुलिसकर्मी सोहन सिंह धर्मपाल गोलियां लगने से घायल हो गए। फिलहाल सोहन की हालत गंभीर बताई जा रही है।  बता दें कि आनंदपाल लूट, डकैती, गैंगवार, हत्या जैसे कई मामलों में अपराधी है एयर वह  एके 47, ऑटोमैटिक मशीन गन, बम और बुलेट प्रूफ जैकेट इस्तेमाल करता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here