प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद पर लिखे गए लेखों पर किस तरह की प्रतिक्रिया देते हैं इस बात का खुलासा उन पर लिखी गई नई किताब Narendra Modi: Creative Disruptor, The Maker of New India में किया गया है। यह किताब बीजेपी की केंद्रीय समिति के सदस्य और आरएसएस से जुड़ी अंग्रेजी पत्रिका ऑर्गनाइजर के पूर्व संपादक आर. बालाशंकर ने लिखी है। ‘नरेंद्र मोदी: क्रिएटिव डिसरप्टर, द मेकर ऑफ न्यू इंडिया’’ में यह भी दावा किया है कि प्रधानमंत्री सादा जीवन जीते हैं और वह देश एवं लोगों के लिए समर्पित हैं।

बालाशंकर ने बताया कि मोदी ने मुझे कई बार बताया लोग उनके खिलाफ इसलिए लिखते है क्योंकि वो अच्छी कॉपी बनाते हैं। वो जानते हैं कि लोग उत्सुक हैं और ये पढ़ा जाएगा।

वहीं इस किताब की एक खास बात ये भी है कि इसमें एक अध्यय कांग्रेस नेता शशि थरूर पर लिखा गया है। बालाशंकर कहते हैं कि थरूर का मोदी के प्रति जुनून देखते हुए उन पर अध्याय लिखने का फैसला उनकी ‘दि पैराडोक्सिकल प्राइम मिनिस्टर: नरेंद्र मोदी एंड हिज इंडिया’  नाम की किताब पढ़ने के बाद तय किया गया है।

थरूर के ऊपर लिखे गए अध्याय में दावा किया गया है कि शशि थरूर में मोदी के प्रति आकर्षण और एक छिपी हुई प्रशंसा है। वहीं इस पर प्रतिक्रिया देते हुए थरूर ने कहा कि उन्होंने ये किताब अभी तक नहीं पढ़ी है। बता दें कि कोणार्क से प्रकाशित होने वाली इस किताब का प्राक्कशन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने लिखा है।

आपको बता दें कि, कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर की PM मोदी पर लिखी किताब “THE PARADOXICAL PRIME MINISTER” को लोगों ने काफी पसंद किया था।

इसके अलावा बालाशंककर ने पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को सर्वाधिक आदर्श में से एक विशिष्ट सहभागिता वाला करार दिया। उन्होंने कहा कि मोदी भाग्यशाली है कि उन्हें ऐसा सक्षम रणनीतिकार और योग्य पार्टी अध्यक्ष मिला, जिससे वह अपना ध्यान पूरी तरह केंद्रित कर पा रहे हैं। बालाशंकर ने दावा किया है कि अमित शाह का ना केवल पार्टी के लिए भाग्यशाली रहे हैं बल्कि उनका राजनीतिक चातुर्य, चतुराई और कौशल ने पार्टी को अपराजेय बनाया। अमित शाह लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद 2014 में पार्टी अध्यक्ष बना गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here