Tamil Nadu: चेन्नई की सबसे कम उम्र की पहली दलित मेयर बनी R Priya

0
580
Tamil Nadu
Tamil Nadu: चेन्नई की सबसे कम उम्र की पहली दलित मेयर बनी "R Priya",

Tamil Nadu: मंगलापुरम (Mangalapuram) की रहने वाली 28 वर्षीय पोस्ट ग्रेजुएट और पार्षद आर प्रिया (R Priya) चेन्नई निगम (Greater Chennai Corporation) के मेयर पद की सबसे कम उम्र की पहली दलित मेयर बन गई हैं। आर प्रिया ने 4 मार्च को मंगलापुरम से मेयर पद की शपथ ले ली है। बता दें कि जनवरी 2022 में राज्य सरकार द्वारा दलित महिलाओं को चेन्नई निगम में पद आरक्षित करने का आदेश जारी होने के बाद आर प्रिया चेन्नई निगम से पहली दलित मेयर बनी हैं।

Tamil Nadu: चेन्नई निगम की पहली दलित मेयर

Tamil Nadu

खबरों के मुताबिक आर प्रिया ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि “मैं मुख्यमंत्री और सभी कार्यकर्ताओं की शुक्रगुजार हूं क्योंकि उन्होंने मुझे चेन्नई के मेयर उम्मीदवार के रूप में चुना है।” मैं मेयर के रूप में उन सभी विकास कार्यों का हिस्सा बनूंगी जिसकी मुख्यमंत्री द्वारा पहल की जा रही है। मैं अपना सभी काम पूरा करूंगी और अपनी पार्टी की उम्मीदों पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करूंगी।

Tamil Nadu

आर प्रिया मंगलापुरम की तीसरी महिला मेयर है, उनके पहले मंगलापुरम से “तारा चेरियन (Tara Cherian) और कामाक्षी जयरामन (Kamakshi Jayaraman)” महिला मेयर थीं। आर प्रिया ग्रेटर चेन्नई से वार्ड न. 74 मंगलापुरम से चुनी गई हैं। आर प्रिया ने ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन सहित सभी 21 नगर निगमों में बहुमत हासिल किया और 138 नगरपालिकाओं और 490 नगर पंचायतों के चुनाव में ज्यादातर में विजयी हुई है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here