पाकिस्तान से फंडिंग के मामले में एनआईए द्वारा सम्मन किए गए कट्टरपंथी अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के बड़े पुत्र डॉ. नईम गिलानी ने रविवार को सीने में तेज दर्द की शिकायत की। जिसके बाद वह श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान (स्कीम्स) में भर्ती हुए। फिलहाल, वह आइसीयू में डॉक्टरों की कड़ी निगरानी में हैं।

गौरतलब है कि 11 साल तक पाकिस्तान में रहे नईम गिलानी को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 29 अन्य लोगों के साथ सोमवार को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया था। माना जा रहा था कि एनआईए उनका नारको टेस्ट भी करवा सकती है। लेकिन अब नईम के आईसीयू में भर्ती होने के कारण यह पूछताछ टल सकती है।

उधर सैयद अली शाह गिलानी के करीबियों ने बताया कि भारतीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा नईम गिलानी पर कई माह से अकारण ही मानसिक दबाव बनाया जा रहा है, जिसके कारण उनका स्वास्थ्य लगातार प्रभावित हो रहा है। इस बीच, स्कीम्स के निदेशक डॉ. एजी अहंगर ने बताया कि गिलानी पुत्र की तबीयत अब स्थिर है, लेकिन उन्हें आइसीयू से अभी निकाला नहीं जा सकता है। उन्हें अभी डाक्टरों की कड़ी निगरानी में रखा गया है।

आपको बता दें कि अब तक पाक फंडिंग के मामले में सात अलगाववादी नेताओं को एनआईए ने गिरफ्तार किया है। दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने इन सभी नेताओं को 18 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है, जहां पर इनसे पूछताछ की जा रही है। ऐसा पहली बार हुआ है कि पाकिस्तान से फंडिंग के आरोप में हुर्रियत के इतने सारे नेताओं को गिरफ्तार किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here