Azam Khan की जमानत के मामले में SC की यूपी सरकार को फटकार, कहा- जब भी रिहाई की बात आती है…

सर्वोच्च न्यायालय ने फरवरी में उत्तर प्रदेश चुनावों में प्रचार करने के लिए खान को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया था और उन्हें शीघ्र मामले को निपटाने के लिए संबंधित अदालत का दरवाजा खटखटाने को कहा था।

0
169
Azam Khan
Azam Khan

Azam Khan: सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को जमीन हड़पने के एक मामले में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की जमानत अर्जी पर सुनवाई में देरी पर सवाल उठाया। उत्तर प्रदेश सरकार से जवाब मांगते हुए जस्टिस एल नागेश्वर राव, बी आर गवई और ए एस बोपन्ना की पीठ ने कहा कि वह मंगलवार को मामले की फिर से सुनवाई करेगी।

सर्वोच्य न्यायालय ने कहा कि यह क्या है? उसे जाने क्यों नहीं दिया। वह दो साल से जेल में है। एक या दो मामले ठीक हैं लेकिन यह 89 मामलों में नहीं हो सकता है। जब भी उसे जमानत मिलती है, उसे फिर से किसी और मामले में जेल भेज दिया जाता है। आप जवाब दाखिल करें। हम मंगलवार को सुनवाई करेंगे।

Supreme Court
Supreme Court

Azam Khan के खिलाफ दर्ज मामले में बनाई जा रही है गलत धारणा: सरकार

बता दें कि आजम खान की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा कि यह एक चिंताजनक मामला है जिस पर विस्तृत सुनवाई की जरूरत है। हालांकि, राज्य सरकार की ओर से अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एस वी राजू ने कहा कि खान के खिलाफ दर्ज मामले में गलत धारणा बनाई जा रही है।

गौरतलब है कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय परियोजना के लिए संपत्ति हड़पने के मामले में खान की जमानत अर्जी पर 5 मई को अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था। खान और अन्य के खिलाफ कथित तौर पर दुश्मन की संपत्ति हड़पने और जनता के करोड़ों रुपये से अधिक के धन की हेराफेरी करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई थी।

Azam Khan Bail
Azam khan

सीतापुर जेल में बंद है Azam Khan

इससे पहले, सर्वोच्च न्यायालय ने फरवरी में उत्तर प्रदेश चुनावों में प्रचार करने के लिए खान को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया था और उन्हें शीघ्र मामले को निपटाने के लिए संबंधित अदालत का दरवाजा खटखटाने को कहा था। बताते चलें कि खान द्वारा दायर याचिका में तर्क दिया गया था कि राज्य ने कार्यवाही में जानबूझकर देरी करने के लिए उपलब्ध सभी साधनों को अपनाया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हाल ही में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के दौरान उन्हें जेल में रखा गया है। खान वर्तमान में सीतापुर जेल में कई मामलों में बंद है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here