Sunil Jakhar बीजेपी में शामिल, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिलाई सदस्यता

 Sunil Jakhar: कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पंजाब इकाई के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़ कांग्रेस छोड़ने के कुछ दिनों बाद बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

0
125

Sunil Jakhar: कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पंजाब इकाई के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़ कांग्रेस छोड़ने के कुछ दिनों बाद बीजेपी में शामिल हो गए हैं। गुरुवार को जाखड़ ने दिल्ली में बीजेपी की सदस्यता ली। उनको बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की आलोचना करने पर कांग्रेस नेतृत्व ने पूर्व कांग्रेस नेता को हाल ही में कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

Sunil Jakhar: सुनील जाखड़ ने फेसबुक लाइव के जरिए, कांग्रेस को कहा अलविदा

जब कांग्रेस राजस्थान में तीन दिवसीय विचार-मंथन सत्र आयोजित कर रही थी, सुनील जाखड़ ने एक फेसबुक लाइव वीडियो में “अलविदा और शुभकामनाएँ, कांग्रेस” कहा था। जाखड़ ने उनके खिलाफ कार्रवाई का नेतृत्व करने वाले पार्टी के पूर्व सहयोगियों की तीखी आलोचना की थी। पिछले महीने, कांग्रेस के अनुशासन पैनल ने सिफारिश की थी कि जाखड़ को दो साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया जाए और सभी पदों से हटा दिया जाए।

Sunil Jakhar: सुनील जाखड़ ने फेसबुक लाइव के जरिए, कांग्रेस को कहा अलविदा
Sunil Jakhar

पांच सदस्यीय समिति की अध्यक्षता पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी ने की थी। बैठक में जाखड़ के खिलाफ क्या कार्रवाई की जानी चाहिए, इस पर एंटनी के अलावा सदस्य तारिक अनवर, जेपी अग्रवाल और जी परमेश्वर ने भाग लिया। जाखड़ के धुर विरोधी के रूप में दिखाई देने वाली अंबिका सोनी बैठक के दौरान मौजूद नहीं थीं।

पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख ने पूर्व मुख्यमंत्री चन्नी की आलोचना की थी और पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) से हारने के बाद उन्हें पार्टी के लिए जिम्मेदार बताया था। जाखड़ ने चुनाव के लिए चन्नी को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में चुनने के लिए पार्टी नेतृत्व की भी आलोचना की थी।

Sunil Jakhar:सुनील जाखड़ ने एक फेसबुक लाइव वीडियो में "अलविदा और शुभकामनाएँ, कांग्रेस" कहा था।
Sunil Jakhar

पिछले साल सितंबर में अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद पंजाब कांग्रेस में संकट के बीच, अंबिका सोनी ने कहा था कि उन्होंने मुख्यमंत्री पद के प्रस्ताव को ठुकरा दिया और नेतृत्व से कहा कि केवल एक सिख को सीएम पद के लिए चुना जाना चाहिए।

सुनील जाखड़ ने लाइव वीडियो में कहा था, “आपने मेरे साथ संबंध नहीं तोड़े, आपने मेरा दिल तोड़ा, नोटिस जारी किया, क्या आप सभी को मुझसे बात करने में शर्म आ रही थी? मैंने सभी जवाब दे दिए होते।”

सुनील जाखड़ ने एक फेसबुक लाइव वीडियो में "अलविदा और शुभकामनाएँ, कांग्रेस" कहा था।
 Sunil Jakhar

सुनील जाखड़ की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट किया था कि पार्टी को उन्हें नहीं खोना चाहिए।

संबंधित खबरें:

Gujarat Factory Wall Collapsed: नमक फैक्ट्री की दीवार गिरने से हुआ बड़ा हादसा; अब तक 12 लोगों की मौत, बढ़ सकता है मौत का आंकड़ा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here