दक्षिण भारत की राजनीति में फिल्मी सितारों को अपार सफलता मिली है। इस कढ़ी में अब अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन ने ऐलान किया है कि उननी पार्टी ‘मक्कल नीधि मय्यम’ 2019 का लोकसभा चुनाव लडे़गी। कमल हासन ने यह भी कहा कि वह खुद भी चुनाव लड़गें।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के चुनाव अभियान का फोकस तमिलनाडु का विकास होगा और वह गठबंधन करने के लिए स्वतंत्र हैं। वह समान विचार वाली पार्टी के साध गठबंधन करेंगे। हाालांकि, उन्होंने कहा कि यह कहना काफी जल्दबाजी होगी कि वह गठबंधन को लीड करेंगे या दूसरे का हिस्सा होंगे।

तो वही अब कांग्रेस ने कमल हासन को तमिलनाडु में डीएमके के साथ अपने गठबंधन में शामिल होने का न्योता दिया है। तमिलनाडु और पुड्डुचेरी के कांग्रेस प्रभारी सचिव संजय दत्त का कहना है कि दोनों पार्टियों की विचारधारा समान है। ऐसे में हासन को गठबंधन के लिए पार्टी नेतृत्व से बात करनी चाहिए।

कांग्रेस प्रभारी सचिव संजय दत्त ने कहा, ‘कांग्रेस का एक सिपाही होने के नाते मैं यह कहना चाहूंगा कि राहुल गांधी और स्टालिन सभी धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक पार्टियों को एकसाथ लाने की कोशिश कर रहे हैं। कमल हासन के बयान दिखाते हैं कि वह भी फासीवादी और सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ खड़े हैं। मुझे लगता है कि उन्हें पार्टी नेतृत्व से संपर्क करना चाहिए, क्योंकि सभी धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक ताकतों के एकजुट होने का यही वक्त है।’

बता दें कि हासन ने 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस से हाथ मिलाने की इच्छा जाहिर की थी, बशर्ते वह डीएमके से अपना नाता तोड़ ले। हालांकि कांग्रेस अपने पुराने सहयोगी डीएमके के साथ गठबंधन जारी रखने के फैसले पर पूरी तरह दृढ़ है। उधर राहुल गांधी को प्रधानमंत्री उम्मीदवार बताने वाले स्टालिन के बयान पर कांग्रेस नेता का कहना है कि डीएमके अध्यक्ष ने बस जनभावनाओं को बयान किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here