भारतीय सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन ने लखनऊ शहर के पास 25 बीघा जमीन खरीदी है। इस जमीन की कीमत 14.50 करोड़ रुपए है। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी सरस्वती इंटरटेनमेंट और बी-टीम स्पोर्ट्स कंपनी के स्वामित्व में खरीदी जमीन की रजिस्ट्री हुई। अमिताभ बच्चन, जया बच्चन व पुत्र भिषेक बच्चन के नाम सदर तहसील की ग्राम पंचायत चौधरी खेड़ा के मुज्जफरनगर में पहले से 33 बीघा खेतिहर जमीन थी। जो अब कुल 58 बीघा हो चुकी है।

अधिवक्ता विशाल मेहरोत्रा ने बताया कि जमीन काकोरी के जहीर खां के नाम थी। उनके निधन के बाद जर्मनी में शिफ्ट हो जाने से परिवार जमीन बेचने का इच्छुक था। काकोरी में मौजूद खेतिहर इलाके से सटी जमीन होने के कारण अमिताभ ने खरीद को सहमति दी। इसके बाद सब रजिस्ट्रार चतुर्थ बृजेश पाठक के यहां सरस्वती इंटरटेनमेंट के पक्ष में 4.74 हेक्टेयर और बी-टीम स्पोर्ट्स कंपनी के पक्ष में 1.7515 हेक्टयर (करीब 25 बीघा) जमीन की रजिस्ट्री हुई। विशाल ने बताया कि जमीन को बच्चन परिवार किस काम में उपयोग करेगा, इस संबंध में दिशा-निर्देश नहीं मिले हैं।

गांववाले मुज्जफरनगर (चौधरी खेड़ा) में जमीन खरीद को बिग बी के बाराबंकी में अधूरे रह गए सपने को पूरा किए जाने से जोड़ कर देख रहे हैं। वहां जमीन को लेकर विवाद के कारण बच्चन परिवार का कन्या डिग्री कॉलेज खुलवाने का सपना पूरा नहीं हो पाया था। बच्चन परिवार इस गांव में 58 बीघा जमीन के साथ बड़े काश्तकार भी बन गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here