कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने विवादास्पद बयान दिया है। जेडीएस के स्थानीय नेता प्रकाश (50) की हत्या के बाद उन्होंने फोन पर कहा- हत्या करने वाले को बेहरमी से मार डालो। हालांकि बाद में मुख्यमंत्री के करीबियों सफाई देते हुए कहा कि यह एक भावनात्मक अभिव्यक्ति थी। कुमारस्वामी ने ऐसा कोई आदेश नहीं दिया। विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री के इस रवैये की कड़ी निंदा की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुमारस्वामी ने कहा ‘मैं इस हत्या से बहुत मायूस हूं। वह बहुत अच्छे इंसान थे। मैं नहीं जानता कि हत्या किसने की है, लेकिन उन्हें गोली मार दो।’ कुमारस्वामी ने जिस वक्त यह बयान दिया, उनके आसपास काफी लोग मौजूद थे। यहां तक कि एक पुलिस अफसर भी खड़े नजर आ रहे हैं।

बाद में कुमारस्वामी ने यह भी कहा- “एक मुख्यमंत्री होने के नाते मैंने ऐसा कोई आदेश नहीं दिया। अगर मैंने कुछ बोला तो उस वक्त मैं भावुक हो गया था। पार्टी कार्यकर्ता आपा न खोएं  संदिग्धों की हत्या के दो अन्य मामलों में तलाश की जा रही है। वे जेल में थे और दो दिन पहले ही जमानत पर रिहा होने के बाद उन्होंने एक अन्य व्यक्ति की हत्या कर दी।” प्रकाश जनता दल (सेक्युलर) के नेता थे। उनकी पत्नी जिला पंचायत की पूर्व अध्यक्ष थीं। अज्ञात अपराधियों ने सोमवार को प्रकाश की उस वक्त हत्या कर दी, जब वह कार से मद्दूर जा रहे थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक- घटना को दिन के वक्त अंजाम दिया गया। चश्मदीदों का कहना है कि अपराधियों ने कार के दरवाजे खोलकर गोलीबारी की।  प्रकाश मांड्या में मैसूर रोड पर अपनी कार में थे जब उन्हें चार बाइक सवार हमलावरों ने उन्हें गोलियों से भून डाला। प्रकाश को गंभीर हालत में मांड्या इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (एमआईएमएस) ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने बयान जारी कर घटना पर दुख जताया और मामले की जांच के आदेश दिए हैं। कुमारस्वामी ने कहा- “प्रकाश पार्टी के वफादार नेताओं में से एक थे। पुलिस को जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिया गया है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here