कर्मचारी चयन आयोग के कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल पेपर लीक मामले पर सुनावई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है। कोर्ट इस मामले में 12 मार्च को सुनवाई करेगी। वहीं केंद्र सरकार के DOPT मंत्रालय ने इस मामले की सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं। बता दें कि पेपर लीक को लेकर छात्र कई दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई इस याचिका की मेंशनिंग के दौरान चीफ जस्टिस ने कहा कि अगले सोमवार यानी 12 मार्च को मामले पर सुनवाई होगी। वकील मनोहरलाल शर्मा ने अपनी याचिका में अपील की है कि सरकार को निर्देश दिए जाएं कि आगे से कभी पेपर लीक न हो इसके लिए फुलप्रूफ सिस्टम बनाया जाए।

आयोग के चेयरमैन असीम खुराना ने बताया कि प्रदर्शनकारी परीक्षार्थियों का एक दल सांसद मनोज तिवारी के साथ उनसे मिलने पहुंचा था।  उनकी मांग के अनुसार कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम (टियर-2) का पेपर लीक होने के मामले में 17 से 22 फरवरी के बीच हुई परीक्षा की जांच सीबीआई से करवाने के लिए केंद्र सरकार को फाइल भेजा गया था। सर्विस प्रोवाइडर की भी जांच की जाएगी। छात्रों की ओर से मिले सबूतों को भी संज्ञान में लिया गया है।

मनोज तिवारी ने इस मामले में गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी बातचीत की है।  मनोज तिवारी ने बताया कि उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर छात्रों का पक्ष रखा था। इसके बाद राजनाथ सिंह ने उनको पूर्ण न्याय का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि असीम खुराना ने पेपर लीक मामले की सीबीआइ जांच का नैतिक समर्थन किया है।मनोज तिवारी ने कहा कि एसएससी चेयरमैन ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि उनका प्रशासन किसी भी प्रकार की अनियमितताओं एवं भ्रष्टाचार के विरुद्ध है और हम परीक्षार्थियों की मागों के प्रति संवेदनशील हैं। वहीं कांग्रेस नेता शशि थरूर ने इस मामले पर ट्वीट कर कहा कि मैंने आज केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह से इस मसले पर बात की। उन्होंने इस मसले की सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं।

[vc_video link=”https://www.youtube.com/watch?v=UTKJ6LfP23A” title=”#SSC पेपर लीक मामले में होगी सीबीआई जांच – गृह मंत्री”]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here