दिल्ली के लुटियन जोन में एक तेज रफ्तार बाइक दुर्घटनाग्रस्त हो गई जिससे बाइक सवार की मौत हो गई। बाइक सवार ने अपने हेलमेट में कैमरा लगवा रखा था, जिससे इस दुर्घटना का सम्पूर्ण दृश्य उस कैमरे में कैद हो गया।

दिल्ली के विवेक विहार फेज-2 निवासी 24 वर्षीय हिमांशु रफ्तार का शौकीन था और उसे महंगी-महंगी बाइक खरीदने और चलाने का शौक था। 14 अगस्त की रात वह अपने दो और दोस्तों के साथ दिल्ली के मंडी हाउस में रेस लगा रहा था कि अचानक से उसके बाइक के सामने एक बुजुर्ग आ गए। बुजुर्ग को बचाने के चक्कर में हिमांशु ने बाइक पर नियंत्रण खो दिया और लेडी इरविन कॉलेज के दीवार से टकरा गया।

दुर्घटना के समय हिमांशु के बाइक की रफ्तार 150 किमी प्रतिघंटा के करीब थी। दुर्घटना के बाद बाइक करीब 60 मीटर तक पलटी खाते हुए घिसटती रही, जिससे बाइक के परखच्चे उड़ गए।

गंभीर रूप से घायल हिमांशु को वहां से गुजर रहे राहगीरों ने एंबुलेंस से तुरंत लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल भिजवाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। नई दिल्ली के डीसीपी बीके सिंह ने बताया कि हिमांशु के साथ 15 से 20 युवाओं का एक बाइकर्स ग्रुप है। वह अक्सर दोस्तों के साथ नई दिल्ली की सड़कों पर रेस लगाता था।

हेलमेट के कैमरे में कैद हुई दुर्घटना

इस दर्दनाक दुर्घटना का पूरा घटनाक्रम हिमांशु और उसके दोस्त के हेलमेट में लगे कैमरों में कैद हो गया। हादसे में हिमांशु को सिर व शरीर के कई हिस्सों में गंभीर चोटें लग गई थीं। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here