Omicron को लेकर कांग्रेस President Sonia Gandhi चिंतित, छत्तीसगढ़ में तैयारियों को लेकर भूपेश बघेल से की बातचीत

0
405
sonia gandhi

Sonia Gandhi: कांग्रेस चीफ सोनिया गांधी ने 2 जनवरी को छत्तीसगढ़ के मुख्य़मंत्री भूपेश बघेल को फोन किया। राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों ने कांग्रेस नेतृत्व की चिंता बढ़ा दी है। सोनिया गांधी ने भूपेश बघेल से प्रदेश में कोविड-19 की तीसरी लहर के रोकथाम की तैयारी और हॉस्पिटल, बेड, ऑक्सिजन आदि की उपलब्धता की जानकारी ली।

Sonia Gandhi ने की महामारी की रोकथाम पर चर्चा

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को फोन किया। उन्होंने प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए राज्य सरकार की तैयारी की जानकारी ली। सोनिया गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार कोरोना महामारी की रोकथाम और इलाज की पूरी व्यवस्था रखे।

गौरतलब है कि देश के साथ छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण बढ़ने की वजह से चिंतित कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मुख्यमंत्री से ओमिक्रॉन वैरिएंट के विषय में भी बातचीत की। सोनिया गांधी ने भूपेश बधेल से कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन, बेड, वेंटिलेटर और दवा आदि की उपलब्धता पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने सरकार की तैयारियों की भी जानकारी ली। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज फोन पर ओमिक्रॉन संक्रमण और सरकार की तैयारियों के बारे में जानकारी ली है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। भूपेश बधेल ने आगे कहा कि मैंने सोनिया गांधी को आश्वस्त किया है कि हमारी कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए तैयारी पूरी है।

Sonia gandhi
Sonia Gandhi attacked G-23 leaders

भूपेश बघेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में कोरोना बढ़ रहा है। सोनिया गांधी का फोन आया था उन्होंने चिंता जताई। ओमिक्रॉन टेस्टिंग सेंटर हमें ओडिशा में दिया गया है। कुछ सैंपल की रिपोर्ट आई हैं जिसमें ओमिक्रॉन नहीं मिला। घबराने की स्थिति नहीं है। राज्य की ओर से सभी तैयारियां की गई हैं।

Sonia Gandhi

छत्तीसगढ़ की वर्तमान हालात

बता दें कि छत्तीसगढ़ में शनिवार को कोरोना के 279 नए मरीज मिले। वहीं 1 मरीज की मौत हुई। प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 1,017 तक पहुंच गई है। गौरतलब है कि यह पिछले 5 महीनों के दौरान छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की सबसे अधिक संख्या है। अब से पहले 17 अगस्त को छत्तीसगढ़ में सक्रिय मरीजों की संख्या 1,037 तक थी।

राज्य में सार्वजनिक आयोजनों पर पाबंदी

छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने सार्वजनिक आयोजनों पर कुछ हद तक प्रतिबंध लगा दिया है। आयोजनों में 33 प्रतिशत लोगों को ही शामिल होने की अनुमति दी गई है। बता दें कि 200 से अधिक व्यक्तियों की उपस्थिति वाले किसी आयोजन के लिए कलेक्टर की अनुमति अनिवार्य है। राज्य के सभी छोटे बड़े शहरों के बाजारों में भी मास्क नहीं पहनने वालों से जुर्माना वसूला जा रहा है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here