अध्यक्ष चुनाव से पहले Shashi Tharoor का बड़ा बयान, बोले- खड़गे जैसे नेता पार्टी में नहीं ला सकते बदलाव

कांग्रेस के राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है, उम्मीदवारों की अंतिम सूची उसी दिन शाम 5 बजे प्रकाशित की जाएगी। अगर जरूरत पड़ी तो मतदान 17 अक्टूबर को होगा।

0
157
Shashi Tharoor
Shashi Tharoor

कांग्रेस सांसद Shashi Tharoor ने रविवार को कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे जैसे नेता पार्टी में बदलाव नहीं ला सकते हैं। वो सिर्फ मौजूदा व्यवस्था को जारी रखेंगे। कांग्रेस प्रमुख पद के लिए अपना पक्ष रखते हुए, शशि थरूर ने कहा कि अगर वह चुने जाते हैं, तो वह पार्टी कार्यकर्ताओं की उम्मीदों के अनुसार बदलाव लाएंगे। नागपुर में प्रचार के दौरान थरूर ने कहा, “हम दुश्मन नहीं हैं, यह युद्ध नहीं है। यह हमारी पार्टी के भविष्य का चुनाव है। खड़गे जी कांग्रेस पार्टी के शीर्ष तीन नेताओं में आते हैं। उनके जैसे नेता बदलाव नहीं ला सकते हैं और मौजूदा व्यवस्था को जारी रखेंगे। मैं पार्टी कार्यकर्ताओं की उम्मीदों के अनुसार बदलाव लाऊंगा।”

Shashi Tharoor
Shashi Tharoor

पार्टी को मजबूत करने के लिए लड़ रहा हूं चुनाव: मल्लिकार्जुन खड़गे

इससे पहले आज, अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि उन्होंने किसी का विरोध करने के लिए नहीं बल्कि पार्टी को मजबूत करने के लिए चुनाव में नामांकन दाखिल किया है। खड़गे ने कहा कि वरिष्ठ और युवा नेताओं द्वारा चुनावी मैदान में उतरने का आग्रह करने के बाद उन्होंने चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

बता दें कि झारखंड के पूर्व मंत्री के एन त्रिपाठी का नामांकन शनिवार को खारिज होने के बाद कांग्रेस के अध्यक्ष पद के रेस में मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर रह गए हैं। कांग्रेस प्रमुख की दौड़ से हटने वाले अशोक गहलोत ने शीर्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे का समर्थन किया। अशोक गहलोत ने कहा, “थरूर एक वर्ग से अलग हैं, वह कुलीन वर्ग से हैं, लेकिन बूथ, ब्लॉक और जिला स्तर पर पार्टी को मजबूत करने के लिए जिस तरह के अनुभव की जरूरत है, वह खड़गे के पास है और इसकी तुलना शशि थरूर से नहीं की जा सकती है।”

8 अक्टूबर है नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख

बताते चले कि कांग्रेस के राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है, उम्मीदवारों की अंतिम सूची उसी दिन शाम 5 बजे प्रकाशित की जाएगी। अगर जरूरत पड़ी तो मतदान 17 अक्टूबर को होगा। मतों की गिनती 19 अक्टूबर को होगी और उसी दिन परिणाम घोषित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here