चुनाव से पहले बोले Shashi Tharoor- गांधी परिवार और कांग्रेस का DNA एक ही है, कोई भी अध्यक्ष गुडबाय नहीं कह सकता

शशि थरूर ने कहा कि आम कार्यकर्ताओं ने उन्हें चुनाव लड़ने के लिए कहा और वह चाहते हैं कि पार्टी मजबूत हो। उन्होंने कहा, "जो आंतरिक लोकतंत्र हम दिखा रहे हैं वह किसी अन्य पार्टी में मौजूद नहीं है।

0
144
Shashi Tharoor
Shashi Tharoor

Shashi Tharoor: कांग्रेस के सांसद और पार्टी के अध्यक्ष चुनाव में उम्मीदवार शशि थरूर ने कहा कि नेतृत्व अब पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को बदलने के लिए काम करेगा। उन्होंने कहा कि हम बड़े नेताओं को सम्मान देते हैं, लेकिन यह समय पार्टी में युवाओं को सुनने का है। हम पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को बदलने के लिए काम करेंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं को महत्व दिया जाना चाहिए। बता दें कि 17 अक्टूबर को पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होने हैं, इस चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे और थरूर का आमने-सामने मुकाबला है।

पार्टी अध्यक्ष के चुनाव के बाद गांधी परिवार की भूमिका के बारे में पूछे जाने पर, थरूर ने कहा, “गांधी परिवार और कांग्रेस का डीएनए एक ही है … कोई भी अध्यक्ष बने गांधी परिवार को “अलविदा” नहीं कह सकता। तिरुवनंतपुरम के कांग्रेस सांसद ने कहा, “मैं कह रहा हूं कि अगर आप पार्टी के काम से संतुष्ट हैं, तो खड़गे साहब को वोट दें। अगर आप बदलाव चाहते हैं, तो मैं वहां हूं। लेकिन कोई वैचारिक समस्या नहीं है।”

Shashi Tharoor
Shashi Tharoor

Shashi Tharoor: जो आंतरिक लोकतंत्र हम दिखा रहे हैं वह किसी अन्य पार्टी में नहीं

शशि थरूर ने कहा कि आम कार्यकर्ताओं ने उन्हें चुनाव लड़ने के लिए कहा और वह चाहते हैं कि पार्टी मजबूत हो। उन्होंने कहा, “जो आंतरिक लोकतंत्र हम दिखा रहे हैं वह किसी अन्य पार्टी में मौजूद नहीं है। जब चुनाव की घोषणा की गई थी, तो मेरा इरादा (लड़ाई करने का) था। मैंने एक लेख लिखा था, जिसमें कहा गया था कि चुनाव पार्टी के लिए अच्छा है और इसके कारणों का उल्लेख किया है।” .

“उसके बाद कई लोगों, आम कार्यकर्ताओं ने मुझे चुनाव लड़ने के लिए कहा। मैंने सोचना और लोगों से बात करना शुरू कर दिया … मैं बस चाहता हूं कि पार्टी मजबूत हो और मैं पार्टी के भीतर बदलाव की आवाज बनूं और अपना अलग चेहरा दिखाऊं। बताते चले कि 25 वर्षों के बाद कांग्रेस पार्टी को एक गैर-गांधी अध्यक्ष मिलने जा रहा है। मतदान 17 अक्टूबर को होगा और परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here