कोरोना काल का असर आईपीएल पर भी पड़ा है। आईपीएल मैच को बीच में ही रद्द करना पड़ा। लेकिन अब सितंबर में टी20 की सबसे बड़ी लीग के बचे हुए मुकाबले खेले जाने हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई  टीम के पूर्व क्रिकेटर शेन वार्न अपनी ही टीम पर खूब बरसे। उन्होंने कहा कि जो लोग देश से अधिक आईपीएल को महत्व दे रहे हैं उन्हें टीम में नहीं रखना चाहिए। ऐसे खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर देना चाहिए।

दरअसल आईपीएल के बचे हुए मुकाबले सितंबर में खेले जाएंगे ऐसे में और भी मैच होने वाला है। खिलाड़ियों को आईपीएल में अधिक पैसा मिलता है जाहिर प्लेयर अन्य मैच को छोड़ आईपीएल को चुनेंगे, इस मुद्दे पर शेन वार्न ने कहा कि जो खिलाड़ी देश से अधिक पैसे को प्यार करता है उसे टीम से खदेड़ देना चाहिए।

बता दें कि शेन वार्न ने रोड टू एशेज पॉडकास्ट पर बात करते हुए ऑस्ट्रेलाई खिलाड़ियों को खूब खरी खोटी सुनाई। उन्होंने कहा, ‘खिलाड़ी जो पैसा कमाते हैं, उससे मुझे कोई परेशानी नहीं है, यह अच्छी बात है। अगर वो पैसे कमाना चाहते हैं, कमा लो। लेकिन अगर आप अपने देश के लिए क्रिकेट खेलना चाहते हैं और आप आईपीएल चुनते हैं, तो शायद वो लोग टीम में चुनने के लायक नहीं हैं’।

वार्न आगे कहते हैं, “आईपीएल में खेलने के बाद खिलाड़ी आराम करने की मांग करेंगे और टेस्ट मैच मिस करेंगे। इस तरह ये खिलाड़ी पैसों के लिए अपने देश के लिए खेलने से चूक जाएंगे और ऐसा बिल्कुल नहीं होना चाहिए।”

गौरतलब है कि 4 मई को कोरोना के चलते स्थगित किए गए आईपीएल 2021 (IPL 2021) को अब सितंबर में दोबारा शुरू किया जाएगा और इसका फाइनल अक्टूबर में होगा। IPL 2021 के बाकी बचे हुए मैच 17 सितंबर से शुरू होने वाले हैं और फाइनल मुकाबला 15 अक्‍टूबर को खेला जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here