Shaheed Diwas के अवसर पर Amit Shah का कार्यक्रम, Sabarmati Riverfront में महात्मा गांधी के भित्ति चित्र का करेंगे अनावरण

0
239
Amit Shah
Amit Shah

Shaheed Diwas: केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह आज (30 जनवरी, 2022) को गुजरात के अहमदाबाद शहर में साबरमती रिवरफ्रंट पर महात्मा गांधी के भित्ति चित्र (Unveil The Mural) का अनावरण करेंगे। गृह मंत्री कार्यालय (HMO) ने ट्विटर पर आज सुबह 10 बजे होने वाले कार्यक्रम के बारे में घोषणा की। एचएमओ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह 30 जनवरी को सुबह 10 बजे अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट में महात्मा गांधी जी के भित्ति चित्र का अनावरण करेंगे।

स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देने के लिए मनाया जाता है Shaheed Diwas

भारत मातृभूमि के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देने के लिए 30 जनवरी और 23 मार्च को ‘शहीद दिवस’ मनाता है। शहीद दिवस हर साल 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि देश की स्वतंत्रता के लिए उनके योगदान का सम्मान करने के लिए मनाया जाता है।

Mahatma Gandhi 74th Death Anniversary
Mahatma Gandhi 74th Death Anniversary

नाथूराम गोडसे ने की थी महात्मा गांधी की हत्या

30 जनवरी 1948 को बिड़ला हाउस स्थित गांधी स्मृति में नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी की हत्या कर दी थी। गौरतलब है कि शहीद दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधान मंत्री, रक्षा मंत्री, भारत के सीडीएस और तीनों सेना प्रमुख राज घाट स्मारक पर समाधि पर एकत्रित होते हैं, और राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। इस अवसर पर केंद्र सरकार के निर्देश के अनुसार 30 जनवरी को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में दो मिनट का मौन रखा जाता है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here