S. Jaishankar: चीन और भारत के विदेश मंत्रियों की US में मुलाकात, ट्वीट कर लिखा- यह समान विचारधारा वाले …

0
80
S. Jaishankar
S. Jaishankar

S. Jaishankar: भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर 18 से 24 सितंबर तक न्यूयॉर्क यात्रा के दौरान संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 77वें सत्र में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे हैं। जयशंकर ने न्यूयॉर्क में ब्रिक्स मंत्रिस्तरीय बैठक में चीनी समकक्ष से मुलाकात की। विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि न्यूयॉर्क, यूएसए में “यूएनजीए 77 के मौके पर समान विचारधारा वाले भागीदारों” पर चर्चा हुई। वैश्विक स्थिति, अंतर्राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था और क्षेत्रीय मुद्दों पर दृष्टिकोण का आदान-प्रदान हुआ। साथी ही विदेश मंत्री ने नलेदी पंडोर और दक्षिण अफ्रीका को उनकी अध्यक्षता के लिए शुभकामनाएं भी दी।

S. Jaishankar- “यूएनजीए 77 के मौके पर समान विचारधारा वाले भागीदारों” पर चर्चा हुई

बैठक में विदेश मंत्री जयशंकर ने अफगानिस्तान से भारत की निकासी के प्रयास को याद करते हुए अपने संबोधन में कहा कि ,”आधी रात हो चुकी थी … पीएम ने मुझे फोन किया, उनका पहला सवाल था – “जागे हो?” … मैंने उन्हें बताया कि मदद रास्ते में है। उन्होंने मुझसे कहा कि जब यह हो जाए तो उन्हें कॉल करूं … यह एक बेहद अच्छा व्यवहार था।”

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) की बैठक में विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने 22 सितंबर को दक्षिण अफ्रीका के एफएम नलेदी पंडोर की अध्यक्षता में ब्रिक्स विदेश मामलों और अंतर्राष्ट्रीय संबंधों के मंत्रियों की बैठक में भाग लिया। रूसी एफएम सर्गेई लावरोव, चीनी एफएम वांग यी और ब्राजील के एफएम कार्लोस अल्बर्टो फ्रेंको फ्रांका के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल सहित बैठक हुई।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here