सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर राम मंदिर मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि राम मंदिर का केस सुप्रीम कोर्ट में जनवरी में सुनवाई के लिए लिस्टेड है। स्वामी ने कहा कि अगर सुनवाई जनवरी में होती है तो हम सुनवाई शुरू होने के दो सप्ताह के अंदर केस जीत जाएंगे। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि क्योंकि इस मामले में केन्द्र सरकार और यूपी सरकार विरोधी पार्टी है इसलिए हम राम मंदिर केस को जीतेंगे।

बीजेपी नेता ने कहा कि क्या केन्द्र सरकार और यूपी सरकार को उनके विरोध करने का माद्दा है। स्वामी ने आगे कहा कि अगर केन्द्र और यूपी सरकार ने उनका इस केस में विरोध किया भी तो वो तख्तापलट कर देंगे। उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार ऐसा नहीं करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने इससे पहले 29 अक्टूबर को हुई सुनवाई में राम मंदिर केस को जनवरी महीने तक के लिए दिया था।

अब इस मामले की सुनवाई जनवरी में ही होगी, लेकिन किस तारीख को सुनवाई होगी इस बारे में अभी कोर्ट ने कुछ तय नहीं किया है। यह मामला अब कोर्ट में नई बेंच के सामने लगेगा। वही बेंच तय करेगी कि विस्तृत सुनवाई कब से शुरू होगी और क्या ये सुनवाई रोज़ाना चलेगी। अभी ये भी तय नहीं है कि 29 अक्टूबर को सुनवाई करने वाले चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस संजय किशन कौल और के एम जोसफ ही आगे सुनवाई करेंगे या फिर तीनों जज नए होंगे। सुनवाई वाले बेंच में कौन जज होंगे इसका पता दिसंबर के मध्य तक ही चल पाएगा, जब जनवरी में लगने वाले मामलों की अग्रिम सूची प्रकाशित होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here