भारतीय जनता पार्टी ने राहुल गांधी के एक इंटरव्यू को लेकर चुनाव आयोग में आपत्ति दर्ज कराई है। दरअसल, हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हैदराबाद में एक स्थानीय दैनिक अखबार को अपना इंटरव्यू दिया था।

केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, मुख्तार अब्बास नकवी और बीजेपी के मीडिया प्रभारी अनिल बलुनी समेत एक प्रतिनिधिमंडल ने हैदराबाद से प्रकाशित साक्षात्कार की एक प्रति संलग्न करते हुए चुनाव आयोग में एक ज्ञापन प्रस्तुत किया और कहा, “साक्षात्कार के माध्यम से रिपोर्टिंग पेड न्यूज का चमकता हुआ उदाहरण है। ”

चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि तेलंगाना और राजस्थान में मतदान से ठीक एक दिन पहले राहुल गांधी ने अपने इंटरव्यू के माध्यम से जो वास्तव में एक पेड न्यूज था।

मतदाताओं और चुनावी प्रक्रिया को भी प्रभावित करने की कोशिश की है। यह चुनावी सुधारों का उल्लंघन है। नकवी ने आगे कहा राहुल गांधी ने अपने इंटरव्यू में एक सर्वेक्षण का हवाला देते हुए दावा किया है कि कांग्रेस सभी 5 राज्यों में चुनाव जीत रही है और बीजेपी हार रही है।

उन्होंने कहा, ‘यह इंटरव्यू पेड न्यूज की श्रेणी में आता है। नियम के अनुसार मतदान से 48 घंटे पहले कोई चुनाव प्रचार या इस तरह के साक्षात्कार नहीं दिए जा सकते हैं।

राहुल गांधी ने जानबूझकर मतदाताओं और चुनाव की स्वतंत्र एवं निष्पक्ष प्रक्रिया को प्रभावित करने की कोशिश की। हम राहुल गांधी और कांग्रेस के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की मांग करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here