Rajya Sabha Election: टिकट बंटवारे पर कांग्रेस में घमासान, इमरान प्रतापगढ़ी को टिकट देने पर विरोध

Rajya Sabha Election: इन दिनों तमाम पर्टियां राज्यसभा चुनावों की तैयारी में जुटी हुई है। वहीं दूसरी ओर टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस पार्टी में आपसी कलह खत्म नहीं हो रही। सारा हंगामा राज्यसभा के लिए बनाए गए उम्मीदवारों को लेकर है।

0
159
Rajya sabha Election
Rajya Sabha Election: सीटों के टिकट बंटवारे पर कांग्रेस में घमासान, इमरान प्रतापगढ़ी को टिकट देने पर विरोध

Rajya Sabha Election: इन दिनों तमाम पर्टियां राज्यसभा चुनावों की तैयारी में जुटी हुई हैं। वहीं दूसरी ओर टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस पार्टी में आपसी कलह खत्म नहीं हो रही। सारा हंगामा राज्यसभा के लिए बनाए गए उम्मीदवारों को लेकर है। अब ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य विश्वबंधु राय ने अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी है। ये विरोध इमरान प्रतापगढ़ी को राज्यसभा का टिकट देने पर किया जा रहा है। कांग्रेस ने इमरान प्रतापगढ़ी को महाराष्ट्र से उम्मीवार बनाया है।

Rajya Sabha Election: सीटों के टिकट बंटवारे पर कांग्रेस में घमासान, इमरान प्रतापगढ़ी को टिकट देने पर विरोध
Imran Pratapgarhi

इससे पहले भी पवन खेड़ा ,नगमा और पृथ्वीराज चह्वाण ने भी राज्यसभा का टिकट नहीं मिलने पर विरोध जताया था।
कांग्रेस अब तक राज्यसभा चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर चुकी है। पार्टी ने पी चिदंबरम को तमिलनाडु, जयराम रमेश को कर्नाटक, राजीव शुक्ला को छत्तीसगढ़, प्रमोद तिवारी को राजस्थान और इमरान प्रतागढ़ी को महाराष्ट्र से उम्मीदवार बनाया है।

Rajya Sabha Election: विश्वबंधु राय ने इमरान का किया विरोध

महाराष्ट्र के कोटे से उम्मीदवार नियुक्त किए गए इमरान प्रतापगढ़ी की मुसीबतें अब बढ़ गई हैं। विश्वबंधु राय ने विरोध दर्ज कराते हुए सोनिया गांधी को पत्र तक लिख डाला है। अपने पत्र में विश्वबंधु ने कहा कि दिल्ली में बोरिया-बिस्तर बांध कर रहने वाले लोगों को पार्टी में मुख्य पद दिए जा रहे हैं। पत्र में इमरान का विरोध करते हुए उन्होंने कहा कि मुरादाबाद में 6 लाख वोटों से हारने के बाद भी इन्हें अल्पसंख्यक विभाग का अध्यक्ष बनाया गया है।

Rajya Sabha Election: सीटों के टिकट बंटवारे पर कांग्रेस में घमासान, इमरान प्रतापगढ़ी को टिकट देने पर विरोध
Rajya Sabha Election

इमरान प्रतापगढ़ी जुम्मा जुम्मा चार दिन पहले पार्टी से जुड़े हैं। मुरादाबाद लोकसभा से 6 लाख के करीब वोटों से चुनाव हार चुक हैं। अभी तक एक नगर निगम चुनाव तक नहीं जीत सके हैं। फिर भी इन्हें अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद सौंप दिया गया। अब इन्हें राज्यसभा में भी भेजने की तैयारी है।

Rajya Sabha Election: क्या पार्टी में पद पाने के लिए शायरी आना जरूरी है- विश्वबंधु राय

सवाल करते हुए राय ने कहा कि एक ही आदमी पर इतनी मेहरबानी क्यों की जा रही है? क्या इनके मुशायरे में इतनी खूबी है कि पार्टी के अन्य योग्य नेताओं की अनदेखी की जाए? पत्र में आगे लिखा गया कि इसी तरह पंजाब में नवजोत सिद्धू को प्रदेश का अध्यक्ष बनाकर गलती की गई थी। कहा गया कि सिद्धू भी इमरान की तरह तुकबंदी और शायरी कर लेते थे। ऐसे में क्या पार्टी में पद पाने के लिए अब शायरी आना जरूरी है?

Rajya Sabha Election: सीटों के टिकट बंटवारे पर कांग्रेस में घमासान, इमरान प्रतापगढ़ी को टिकट देने पर विरोध
Rajya Sabha Election

पत्र में यह भी कहा गया है कि महाविकास अघाडी सरकार में वैसे ही कांग्रेसी नेता अपमानित होकर पड़े हैं,अब तो पार्टी का शीर्ष नेतृत्व भी यहां की अनदेखी कर रहा है।

आपकों बता दें कि इससे पहले पवन खेड़ा ने भी राज्यसभा सीटों पर नाराजगी जताते हुए, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा था कि “तपस्या में कुछ कमी रह गई”।

संबंधित खबरें:

CM Yogi Adityanath ने अखिलेश यादव पर कसा तंज, कहा- आपमें और राहुल गांधी में ज्यादा फर्क नहीं..

https://youtu.be/ffBHdc_Ggus

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here