भारतीय मूल के Raj Subramaniam FedEx का संभालेंगे कार्यभार, जानें कौन हैं सुब्रमण्यम?

सुब्रमण्यम केरल के तिरुवनंतपुरम के रहने वाले हैं। अब वह टेनेसी (Tennessee- US State) के मेम्फिस (Memphis- City in Tennessee) में रहते हैं।

0
268
Raj Subramaniam
Raj Subramaniam

Raj Subramaniam: फेडेक्स (FedEx) दुनिया की सबसे बड़ी कूरियर कंपनियों में शामिल है। भारतीय मूल के राज सुब्रमण्यम को अमेरिकी मल्टीनेशनल कुरियर डिलेवरी कंपनी फेडेक्स का अगला मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) नियुक्त किया जाएगा। राज सुब्रमण्यम, फ्रेडरिक डब्ल्यू स्मिथ (Frederick W. Smith) की जगह लेंगे।

स्मिथ 1 जून को इस पद से हटाए जाने वाले हैं। अभी वह कंपनी के चेयरमैन और सीईओ हैं। बता दें कि यह कंपनी एक अमेरिकी कंपनी है, जिसकी शुरुआत 1971 में हुई थी। दुनियाभर में इसके 6 लाख के करीब कर्मचारी हैं।

Raj Subramaniam
Raj Subramaniam

Raj Subramaniam ने सीईओ बनाए जाने को खुद के लिए एक बड़ा सम्मान बताया

फ्रेडरिक डब्ल्यू स्मिथ ने सुब्रमण्यम के लिए कहा कि, कंपनी का नेतृत्व सौंपते हुए उन्हें काफी संतोष हो रहा है। वहीं दूसरी तरफ सुब्रमण्यम ने भी फेडेक्स कंपनी का सीईओ बनाए जाने को अपने लिए बड़ा सम्मान बताया और कहा कि, ‘स्मिथ ने जिस संगठन को बड़ी मेहनत से दुनिया की प्रतिष्ठित कंपनियों में शुमार किया है, मैं उसे नई भूमिका में आगे ले जाने की कोशिश करूंगा।

Raj Subramaniam
Raj Subramaniam

बता दें कि सुब्रमण्यम साल 2020 में फेडेक्स के निदेशकमंडल में शामिल किए गए थे। वह CEO बनने के बाद भी निदेशक बने रहेंगे। इसके पहले वह फेडेक्स कॉर्प के अध्यक्ष एवं मुख्य परिचालन अधिकारी के रूप में कार्यरत थे।

Raj Subramaniam
Raj Subramaniam

कौन है राज सुब्रमण्यम?

सुब्रमण्यम केरल के तिरुवनंतपुरम के रहने वाले हैं। अब वह टेनेसी (Tennessee- US State) के मेम्फिस (Memphis- City in Tennessee) में रहते हैं। उन्होंने आईआईटी-मुंबई से केमिकल इंजीनियरिंग में डिग्री की पढ़ाई की है। जिसके बाद उन्होंने सायराक्यूज यूनिवर्सिटी (Syracuse University) से केमिकल इंजीनियरिंग में मास्टर की डिग्री ली। उसके बाद उन्होंने एस्टिन के टेकसास यूनिवर्सिटी से एमबीए किया। फेडेक्स कॉर्पोरेशन के अलावा फर्स्ट हराइजन कॉर्पोरेशन के बोर्ड मेंबर रह चुके हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here