यूपी में महिलाओं को 40% आरक्षण देने पर Rahul Gandhi ने किया ट्वीट, कह दी यह बड़ी बात

0
337
Rahul Gandhi
EX Congress President Rahul Gandhi

अगले साल उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में चुनाव होने वाले हैं और पिछले कुछ चुनावों से राज्‍य में अपना जनाधार खो चुकी कांग्रेस पार्टी भी आने वाले चुनावों में अपनी मौजूदगी दर्ज कराना चाहती है। लगातार 2 साल से प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) उत्तर प्रदेश सरकार को हर मुद्दे पर घेरती हैं और 2 दिन पहले ही उन्‍होंने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी 40 प्रतिशत सीटों पर महिलाओं को उम्मीदवार बनाएगी। अब इसी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष Rahul Gandhi ने भी ट्वीट के माध्‍यम से महिला सशक्तिकरण की बात की है और उन्‍होंने राज्‍य के अगामी चुनावों के लिए पार्टी के नारे लड़की हूँ लड़ सकती हूँ को भी ट्वीट किया है।

राहुल गांधी ने Tweet किया, ”देश की बेटी कहती है, अपनी मेहनत से, शिक्षा की ताक़त से, सही आरक्षण से, मैं आगे-आगे बढ़ सकती हूँ, #लड़की हूँ लड़ सकती हूँ। ”

अपने ट्वीट में यूपी सिर्फ़ शुरुआत है लिखकर राहुल गांधी ने इस चीज की ओर इशारा भी किया कि कांग्रेस पार्टी दूसरे राज्‍यों के विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनावों में भी महिलाओं को आरक्षण दे सकती है।

कांग्रेस ने लिया 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देने का फैसला

सोमवार को कांग्रेस पार्टी की तरफ से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देने का फैसला लिया गया था। पार्टी नेता प्रियंका गांधी ने कहा था कि ‘लड़की हूं… लड़ सकती हूं’ नारे के साथ हम इस चुनाव में उतरेंगे। मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेत्री ने कहा था कि कोई भी आम लोगों की सुरक्षा नहीं करता है। आज सत्ता में बैठे लोग खुलेआम पब्लिक को कुचल सकते हैं। देश और राज्य में नफरत का बोलबाला है। महिलाएं इसे बदल सकती हैं।

यह भी पढ़ें: UP election 2022: जानिए आखिर कितनी पढ़ी-लिखी हैं Priyanka Gandhi?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here