कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने सलाह दी है कि वे राफेल सौदे को लेकर अपनी गलतफहमी दूर करने के लिए अपनी पार्टी के नेता पूर्व रक्षा मंत्री रहे ए के एंटोनी से चर्चा करनी चाहिए। बता दें अपनी चुनावी रैलियों में राहुल गांधी अक्सर राफेल पर सवाल उठाते रहते है।

मध्यप्रदेश में पत्रकार वार्ता के दौरान पूछे गये एक सवाल के जवाब में सीतारमन ने यहां संवाददाताओं से कहा कि, राहुल गांधी को पूर्व रक्षा मंत्री ए के एंटोनी के साथ बैठकर बात करनी चाहिए जिससे राफेल सौदे पर उनकी सभी गलतफहमी दूर हो जाएगी। उन्होंने आगे कहा, लेकिन उनका इरादा इसे समझने का नहीं है। उनका इरादा राफेल सौदे पर लोगों को गुमराह करने का है। इसलिए वह जहां कहीं जाते हैं, लोगों को गुमराह करने के लिए इसे उठाते हैं।

सीतारमन ने कहा कि उच्चततम न्यायालय वर्तमान में राफेल सौदे की सुनवाई कर रहा है, इसलिए इस पर इससे ज्यादा टिप्पणी करना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार ने राफेल सौदे पर अपना साफ-सुथरा एवं सही-सही जवाब दे दिया है और आगे भी ऐसा ही सही-सही जवाब देती रहेगी।

वही भोपाल में एक रिपोर्टर के सवाल पर रक्षामंत्री आहत हो गईं और उन्होंने कहा कि उन्हें हिंदी समझ में आती है। दरअसल एक रिपोर्टर ने उनसे सवाल पूछ लिया कि एनडीए सरकार सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल बाद इसे लेकर बीन क्यों बजा रही है। इस पर रक्षामंत्री ने कहा, ‘मुझे आपके सवाल ने काफी आहत किया है… आपने काफी व्यंग्यात्मक लहजे में यह सवाल पूछा है। जो सवाल आपने पूछा… बीन बजाना… मुझे हिंदी समझ में आती है।’

बता दें मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को विधानसभा चुनाव होना है इसके लिए प्रचार अपने अंतिम दौर में है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से लेकर पार्टी के दूसरे नेता अपने भाषणों में अन्य मुद्दों के अलावा 29 सितंबर, 2016 की आधी रात को हुई सर्जिकल स्ट्राइक का भी जिक्र कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here