Rahul Gandhi Live Updates: बेणेश्वर धाम में बोले राहुल गांधी- BJP दो भारत बनाना चाहती है

राजस्थान के बांसवाड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए, राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस और आदिवासियों का रिश्ता बहुत पुराना और गहरा है। हम आपके इतिहास की रक्षा करते हैं।

0
121
National Herald Case
National Herald Case

Rahul Gandhi Live Updates: राजस्थान के उदयपुर में तीन दिन के चिंतन शिविर के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज राजस्थान के बांसवाड़ा में दौरे पर हैं। इसके पहले राहुल गांधी 11 बजे डूंगरपुर के बेणेश्वर धाम पहुंचे जहां उनके साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मौजूद रहे। राहुल गांधी ने डूंगरपुर के वाल्मीकि मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की। मंदिर दर्शन के बाद राहुल गांधी ने बेणेश्वर धाम में 132 करोड़ के लागत से बने पुल का शिलान्यास किया। गुजरात चुनाव को देखते हुए राहुल गांधी का यह दौरा अहम माना जा रहा है।

राजस्थान के बांसवाड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए, राहुल गांधी ने बुद्ध पूर्णिमा की बधाई देते हुए अपना भाषण शुरू किया। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस और आदिवासियों का रिश्ता बहुत पुराना और गहरा है। हम आपके इतिहास की रक्षा करते हैं। हम आपके इतिहास को मिटाना या दबाना नहीं चाहते हैं। राहुल ने कहा कि यूपीए सरकार के दौरान, हमने आपकी जमीन, जंगल और पानी की रक्षा के लिए एक ऐतिहासिक कानून लाया था।

Rahul Gandhi Live Updates: बुद्ध पूर्णिमा की बधाई के साथ राहुल गांधी ने भाषण शुरू किया

  • राहुल गांधी ने कहा कि, पेसा और भूमि अधिग्रहण विधेयक के माध्यम से हमने जंगलों में आपकी संपत्ति, आपकी उपज की रक्षा की और इसका लाभ आदिवासियों को दिया।
  • अपने संबोधन में राहुल ने कहा कि, यह बी/डब्ल्यू 2 विचारधाराओं की लड़ाई है। एक तरफ कांग्रेस की विचारधारा है जो कहती है कि हमें सभी को एक साथ लाकर आगे बढ़ना है, सभी का सम्मान करना है और सभी के इतिहास और संस्कृति की रक्षा करना है। दूसरी तरफ बीजेपी है जो आदिवासियों के इतिहास और संस्कृति को बांटती और मिटाती है।
  • यह एक लड़ाई है जो आज भारत में चल रही है। हम लोगों को जोड़ने का काम करते हैं, और बीजेपी लोगों को बांटती हैं। हम कमजोरों की मदद करते हैं, वे चुने हुए बड़े उद्योगपतियों की मदद करते हैं।
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi Live Updates
  • राहुल गांधी ने कहा कि, भाजपा सरकार ने हमारी अर्थव्यवस्था पर हमला किया है। पीएम ने नोटबंदी और गलत जीएसटी लागू किया। इसने हमारी अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया। पहले यूपीए ने अर्थव्यवस्था को मजबूत करने का काम किया, लेकिन बीजेपी और पीएम मोदी ने इसे नुकसान पहुंचाया। आज स्थिति ऐसी है कि देश में युवाओं को नौकरी नहीं मिल सकती।
  • बीजेपी दो भारत बनाना चाहती है – एक अमीरों के लिए, 2-3 बड़े उद्योगपतियों के लिए और दूसरा गरीबों, आदिवासियों, दलितों, पिछड़े और कमजोरों के लिए। हमें दो भारत नहीं चाहिए, हम एक ऐसा भारत चाहते हैं जहां हर किसी को अपने सपने पूरे करने का मौका मिले।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here