Lakhimpur Kheri मामले पर Rahul Gandhi ने लोकसभा में पेश किया स्थगन प्रस्ताव, मंत्री अजय मिश्रा को हटाने की मांग

0
1218
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Lakhimpur Kheri कांड को लेकर कांग्रेस सांसद Rahul Gandhi ने लोकसभा में आज स्थगन प्रस्ताव पेश किया। उन्होंने गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा को हटाने की मांग की। लखीमपुर खीरी कांड को लेकर विपक्षी सांसदों के हंगामे के चलते लोकसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

  1. इससे पहले कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने लखीमपुर खीरी कांड पर राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया। मालूम हो कि मामले की जांच कर रही एसआईटी ने कहा है कि किसानों की हत्या सुनियोजित ढंग से की गयी थी।
  2. वहीं 12 सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी सांसदों के हंगामे के बीच राज्यसभा को भी दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।
  3. लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अगर पीएम मोदी में गंगा माता के लिए ज़रा भी भक्ति है, तो उन्हें अपने मंत्री (अजय मिश्रा टेनी) को इस्तीफा देने की सलाह देनी चाहिए या उन्हें खुद फैसला करना चाहिए और उन्हें बर्खास्त कर देना चाहिए। मुझे लगता है कि इससे उनकी छवि और बढ़ेगी क्योंकि वह अभी छवि बदलाव पर काम कर रहे हैं। लखीमपुर खीरी कांड को लेकर राहुल गांधी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है। हम मांग करेंगे कि सरकार मंत्री को बर्खास्त करे (अजय मिश्रा टेनी)।
  4. लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य व्हिप के सुरेश ने गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा से “तुरंत पद छोड़ने की मांग की ताकि (लखीमपुर खीरी कांड में) निष्पक्ष जांच की जा सके और किसानों को न्याय दिलाया जा सके।”
  5. लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत पर टीएमसी सांसद सुष्मिता देव ने राज्यसभा में 267 नोटिस दिया है।

इसे भी पढ़ें: Congress Rally in Jaipur: जयपुर में राहुल गांधी ने कहा- मैं हिंदू हूं मगर हिंदुत्ववादी नहीं हूं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here