“कश्मीरी पंडित बलि का बकरा”, Rahul Bhatt की हत्या के बाद छलका पत्नी का दर्द

राहुल भट की हत्या के विरोध में कश्मीरी हिंदुओं ने बडगाम में विरोध प्रदर्शन किया और जम्मू के रूपनगर और बंटलाब में सड़कों को जाम कर दिया। प्रदर्शनकारियों द्वारा एयरपोर्ट रोड की ओर मार्च करने का प्रयास करने के बाद विरोध हिंसक हो गया और पुलिस ने उन्हें रोक दिया।

0
233
Rahul Bhatt
Rahul Bhatt की पत्नी मीनाक्षी

Rahul Bhatt: जम्मू के बंटलाब में शुक्रवार को कश्मीरी पंडित और सरकारी कर्मचारी राहुल भट का अंतिम संस्कार किया गया। राहुल भट की गुरुवार को बडगाम इलाके में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। बता दें कि जम्मू कश्मीर में आतंकी लगातार पंडितों को निशाना बना रहे हैं। राहुल भट्ट की हत्या के बाद उनकी पत्नी मीनाक्षी ने कहा कि कश्मीरी पंडित घाटी में बिल्कुल सेफ नहीं हैं। आतंकियों को दहशत फैलाना है, इसलिए वो लगातार कश्मीरी पंडितों को टारगेट कर रहे हैं।

download 5 1
Rahul Bhatt

चडूरा से ट्रांसफर चाहते थे Rahul Bhatt

उन्होंने कहा कि सरकार को हमारी चिंता नहीं है, हमें बलि का बकरा बनाया जा रहा है। सरकार कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा के बारे में नहीं सोच रही है। राहुल भट्ट की पत्नी ने बताया कि राहुल पहले बडगाम के डीसी ऑफिस में तैनात थे। दो साल पहले उनका ट्रांसफर चडूरा में कर दिया गया। हालांकि राहुल लगातार ट्रांसफर की बात कह रहे थे,लेकिन प्रशासन ने उनकी नहीं सुनी। उनका ट्रांसफर नहीं किया गया।

navbharat times
Rahul Bhatt की पत्नी

कश्मीरी हिंदुओं ने किया विरोध प्रदर्शन

राहुल भट की हत्या के विरोध में कश्मीरी हिंदुओं ने बडगाम में विरोध प्रदर्शन किया और जम्मू के रूपनगर और बंटलाब में सड़कों को जाम कर दिया। प्रदर्शनकारियों द्वारा एयरपोर्ट रोड की ओर मार्च करने का प्रयास करने के बाद विरोध हिंसक हो गया और पुलिस ने उन्हें रोक दिया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज भी किया।

प्रदर्शनकारियों ने राहुल की पत्नी को सरकारी नौकरी और उनकी बेटी को मुफ्त शिक्षा की मांग की। राहुल भट के परिवार और दोस्तों ने आरोप लगाया कि उन्हें उनकी आस्था के कारण निशाना बनाया गया और उनके लिए न्याय की मांग की।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here