Punjab: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नई पार्टी का किया ऐलान, नाम रखा- ‘पंजाब लोक कांग्रेस’

0
262
पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह। (फाइल फोटो)।

Punjab: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी नई पार्टी के नाम का ऐलान मंगलवार को कर दिया। उन्होंने पार्टी का नाम ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ रखा है। इससे पहले उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस पार्टी से इस्तीफ़ा भी आज दे दिया।

कैप्टन ने अमित शाह से की थी मुलाकात

इससे पहले अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया था कि वह एक नई राजनीतिक पार्टी बनाएंगे। उन्होंने यह भी कहा था कि अगर किसानों का विरोध सुलझ जाता है तो वह चार महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा और अलग हो चुके अकाली गुटों से ‘सीट बंटवारे’ पर चर्चा करेंगे। कैप्टन ने इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात के बाद भाजपा में शामिल होने से इनकार किया था।

उन्होंने कल ट्वीट किया: “उम्मीद है कि 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों में भाजपा के साथ सीट बंटवारे पर चर्चा की जाएगी। साथ ही समान विचारधारा वाले दलों जैसे कि अलग-अलग अकाली समूहों, विशेष रूप से ढींडसा और ब्रह्मपुरा गुटों के साथ गठबंधन पर विचार किया जा सकता है।”

भाजपा ने कहा कि अमरिंदर सिंह के साथ मतभेदों के बावजूद जब वह कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री थे, उनकी चिंताएं समान थीं। गौतम ने कहा, “जब उन्होंने पंजाब के लोगों के कल्याण के खिलाफ बात की तो हमने उनका विरोध किया। लेकिन जब राष्ट्रीय सुरक्षा या सीमा सुरक्षा की बात आती है, तो हम उनकी प्रशंसा करते रहे। वह एक सैनिक रहे हैं। हमें विश्वास है कि वह एक देशभक्त हैं।” .

यह भी पढ़ें: Capt Amarinder Singh ने कांग्रेस को कहा अलविदा, नई पार्टी बनाकर जा सकते हैं भाजपा के साथ

बीजेपी नेता ने कहा: “किसान आज भी हमारे साथ हैं। हम पहले भी किसानों के कल्याण के लिए लड़ रहे हैं। अमरिंदर सिंह भी किसानों के कल्याण के बारे में बात कर रहे हैं। हम एक साथ बैठकर चर्चा करेंगे कि इस विरोध को कैसे हल किया जाए।” मालूम हो कि कैप्टन ने अभी तक कांग्रेस नहीं छोड़ी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here