T20 World Cup: South Africa ने Bangladesh को हराकर सेमीफाइनल की उम्मीदों को कायम रखा

0
330
south africa
south africa

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 में South Africa ने Bangladesh को बड़ी अंतर हराया। पहले खलते हुए बांग्लादेश मात्र 84 रन ही बना सके। बांग्लादेश के कोई बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका को भी काफी मेहनत करनी पड़ी। दक्षिण अफ्रीका ने 4 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल के रेस में अभी भी बने हुए हैं।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश की शुरुआत काफी खराब रही। 24 रन के अंदर बांग्लादेश के 3 विकेट गिर गए। मोहम्मद नईम 9 और सौम्य सरकार एवं मुशफिकुर रहीम खाता खोले बिना आउट हुए। बांग्लादेश के बल्लेबाज क्रीज पर आते और पवेलियन जाते रहे क्रीज पर कोई टिक नहीं पाया।। 34 के स्कोर पर महमुदुल्लाह 3 रन बनाकर चलते बने। लिटन दास जो अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे वो भी 45 के स्कोर पर चलते बने। 64 के स्कोर पर शमीम होसैन 11 रन बनाकर आउट हो गए।

T20 World Cup 2021 में England के खिलाड़ी ने पकड़ा शानदार कैच, ICC ने भी शेयर किया Video

77 के स्कोर पर तस्कीन अहमद 3 रन बनाकर चलते बने। मेहदी हसन ने अच्छी पारी खेलते हुए 27 रन बनाए। 84 के स्कोर पर मेहदी भी चलते बने। नासूम अहमद भी खाता खोले बिना आउट हुए और बांग्लादेश की पारी 84 रनों पर सिमट गई। टी-20I में सौम्य सरकार 10वीं और मुशफिकुर रहीम 8वीं बार शून्य पर आउट हुए। बांग्लादेश के चार खिलाड़ी शून्य पर आउट हुए। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे ने तीन-तीन, तबरेज़ शम्सी ने दो और ड्वेन प्रिटोरियस ने एक विकेट लिया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य की प्राप्ति कर ली। साउथ अफ्रीका की भी शुरुआत खराब रही और पहले ही ओवर में रीजा हेंड्रिक्स 4 रन बनाकर तस्कीन अहमद की गेंद पर LBW आउट हो गए। उसके बाद क्विंटन डिकॉक 16 रन बनाकर 28 के स्कोर पर चलते बने। 33 के स्कोर पर एडन मारक्रम के रूप में तीसरा झटका लगा। एडन मारक्रम बिना खाता खोले चलते बने। पावरप्ले खत्म होने के बाद दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 3 विकेट पर 33 रन था। उसके बाद बवूमा और रासी वान दर दुसें ने मिलकर साझेदारी करते हुए स्कोर को आगे बढ़ाया। रासी वान दर दुसें 22 रन बनाकर 80 के स्कोर पर आउट हो गए। बवूमा ने 31 और मिलर ने 5 रन बनाकर मुकाबले को जीत लिया। बांग्लादेश के लिए तस्कीन ने 2, मेहदी ने 1 और नासुम ने 1 विकेट लिए।

यह भी पढें: T20 World Cup: New Zealand ने India को बुरी तरह से हराया, 2007 वर्ल्डकप के दौर में पहुंची टीम इंडिया

T20 World Cup 2021 में Jos Buttler शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बने, आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर पूरा किया शतक

Eoin Morgan टी20 इंटरनेशनल के सबसे सफल कप्तान बने, धोनी और असगर अफगान को भी छोड़ा पीछे

Yuvraj Singh करेंगे मैदान में वापसी! पब्लिक डिमांड पर जल्द खेलते आएंगे नजर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here