Pakistan Super League का खिताब Lahore Qalandars ने किया अपने नाम, पहली बार पीएसएल के इतिहास में बनी चैंपियन

0
200

Pakistan Super League का खिताब इस बार Lahore Qalandars ने अपने नाम किया। लाहौर कलंदर्स ने पहली बार पाकिस्तान सुपर लीग का खिताब अपने नाम किया। मुल्तान सुल्तान और लाहौर कलंदर्स के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले में लाहौर कलंदर्स ने 42 रनों से हराकार पीएसएल का खिताब जीत लिया। फाइनल मुकाबले में लाहौर कलंदर्स के मोहम्मद हफीज ने अकेले ही पूरी टीम पर भारी पड़ गए। लाहौर कलदंर्स ने पहली बल्लेबाजी करते हुए 180 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुल्तान सुल्तान 138 पर ढेर हो गई।

Pakistan Super League के फाइनल में प्रोफेसर का शानदार प्रदर्शन

लाहौर कलंदर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 180 रन बनाए। लाहौर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। लेकिन प्रोफेसर ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाते हुए 46 गेंदों पर 9 चौके और एक छक्के की मदद से 69 रन बनाए। उनके अलावा हैरी ब्रुक ने 22 गेंदो पर 41 और डेविड वीजा ने 8 गेंदों में 23 रन बना कर लाहौर को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। मुल्तान सुल्तान के लिए आसिफ अफरीदी ने 3 विकेट लिए।

Pakistan Super League

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुल्लान सुल्तान सभी विकेट खोकर 138 रन पर सिमट गई। मुल्तान के लिए खुशदिल ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए। उनके अलावा मोहम्मद रिजवान केवल 14 रन बना पाए है। बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन करने वाले हफीज ने गेंदबाजी में भी कमाल कर दिया। उन्होंने चार ओवर में 23 रन खर्च करके 2 विकेट हासिल किए। उनके अलावा शाहिन अफरीदी ने 3 और जमान खान ने 2 विकेट अपने नाम किए।

संबंधित खबरें:

BPL में बाउंसर लगने से चोटिल हुए Andre Fletcher, गर्दन पर गेंद लगने के बाद तुरंत ले जाया गया अस्पताल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here