आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव के घर खुशियां आने वाली हैं। उनके घर लोकसभा चुनाव के बाद शहनाई बजेगी। इसकी घोषणा ख़ुद उनके बेटे और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने की है। तेजस्वी की शादी की चर्चाएं लंबे समय से चल रही हैं। उन्होंने माना कि वो शादी करना चाहते हैं, लेकिन उसका समय उन्होंने लोकसभा चुनाव के बाद रखा है।

तेजस्वी ने कहा कि चुनाव तक इतनी व्यस्तता रहेगी कि हनीमून पर जाने का समय नहीं मिलेगा। हालांकि उनकी दुल्हन कौन होगी, इस पर उन्होंने कुछ नहीं कहा। उन्होंने कहा कि रिश्तों की कोई कमी नहीं है। तेजस्वी बिहार के मोस्ट इलिजबल बैचलर के तौर पर जाने जाते हैं और डिप्टी सीएम रहने के दौरान उनके विभागीय फोन के वॉट्सऐप नंबर पर भी शादी के कई रिश्ते आते थे। तेजस्वी के कार्यक्रमों में भी लड़कियों की फैन फॉलोइंग देखते बनती है। इस बारे में तेजस्वी ने भी कहा है कि उन्हें शादी तो करनी है, लेकिन पहले लोकसभा चुनाव निपटाना जरूरी है। यानी लोकसभा चुनाव के बाद वह शादी कर सकते हैं।

तेजस्वी के रिश्ते कहां-कहां से आ रहे हैं? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि रिश्ते बिहार और बाहर हर जगह से आ रहे हैं, लेकिन इस पर फैसला परिवार को लेना है। तेजस्वी शनिवार को अपने पिता लालू प्रसाद यादव से रांची में मिलकर लौटे हैं और चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं। लालू ने इस मुलाकात के दौरान तेजस्वी को बड़ी जिम्मेदारी देने के साथ ही उनके नेतृत्व में लोकसभा का चुनाव लड़ने की बात कही थी।

हालांकि तेजस्वी ने शादी के बहाने उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी की भी चुटकी ली है। उन्होंने कहा कि तेजस्वी पहले जेल जाने की तैयारी करें फिर शादी की सोचें। तेजस्वी ने कहा कि राजनीतिक सम्मेलन में जाने पर लोग शादी का प्रस्ताव दिखाना शुरू कर देते हैं। फ़िलहाल देखना यह है कि तेजस्वी अपने बड़े भाई की तरह माता-पिता की पसंद की लड़की से शादी करते हैं या माता पिता उनकी पसंद की लड़की से उन्हें शादी की इजाजत देते हैं।

दरअसल, इसी साल लालू ने अपने बड़े बेटे तेजप्रताप की शादी की है। तेजप्रताप की शादी मई में बिहार के पूर्व सीएम दारोगा प्रसाद राय के परिवार में हुई थी। उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय हैं जिनके पिता बिहार सरकार में मंत्री रह चुके हैं। बड़े भाई की शादी में तेजस्वी ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया था। अपने बेटे की शादी में शामिल होने लालू जहां पेरोल पर जेल से बाहर आये थे, वहीं राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता को भूलाकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी इस शादी में पहुंचे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here