Prime Minister Narendra Modi काशी की जनता को जल्द देंगे सौगात, सलारपुर-कोनिया और कालिका धाम पुल का करेंगे लोकार्पण

0
562
Prime Minister Narendra Modi
Prime Minister Narendra Modi

Prime Minister Narendra Modi 25 अक्टूबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर जाएंगे। प्रधानमंत्री अपने इस दौरे में वाराणसी की पांच हजार दो सौ करोड़ रुपये की आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना लांच करेंगे।

इस मामले में वाराणसी प्रशासन ने जानकारी दी है कि प्रधानमंत्री मोदी 25 अक्तूबर को दोपहर करीब दो बजे वाराणसी पहुंचेंगे। वाराणसी में करीब दो घंटे के ठहराव के दौरान पीएम मोदी वाराणसी देहात के मिर्जामुराद के मेहंदीगंज में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। उसी समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी के रिंग रोड-2 के पैकेज-1 सहित जनता के लिए अन्य 32 परियोजनाओं का भी लोकार्पण करेंगे।

सलारपुर-कोनिया और कालिका धाम पुल से अक्तूबर महीने में ही शुरू हो जाएगा यातायात संचालन

दीपावली और छठ पर्व से ठीक पहले बनारस की यातायात को सुगम बनाने के लिए रिंग रोड-2 के पैकेज-1 की सौगात पीएम मोदी की तरफ से वाराणसी की जनता को दी जा रही है। इसके बन जाने से सलारपुर-कोनिया और कालिका धाम पुल से अक्तूबर महीने में ही यातायात संचालन शुरू होगा। सलारपुर का पुल लगभग दो दर्जन से ज्यादा गांवों को सीधे वाराणसी शहर से जोड़ेगा।

वहीं कालिका धाम पुल प्रयागराज और मिर्जापुर से आने वाले लोगों का बाबतपुर हावई अड्डा, शिवपुर के साथ पड़ोसी जिले जैसे जौनपुर, भदोही, आजमगढ़ और गोरखपुर तक की यात्रा के लिए मील का पत्थर साबित होगा। इस मामले में वाराणसी के कमीश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि कालिका धाम और सलारपुर कोनिया प्रधानमंत्री जी के लोकापर्ण के लिए तैयार हो चुका है। अक्टूबर के अंतिम सप्ताह से इस पर यातायात शुरू किया जाएगा। इसके लिए भी तैयारी शुरू करा दी गई है।

काशी की जनता के मांग पर पीएम मोदी ने बदला दौरे का समय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा 25 अक्टूबर की सुबह प्रस्तावित था लेकिन भाजपा के वाराणसी के पदाधिकारियों की गुजारिश पर पीएम ने वाराणसी का दौरा सुबह की बजाय दोपहर के बाद का रखा और वह वाराणसी आने से पहले सुबह में पहले सिद्धार्थ नगर जाएंगे।

दरअसल, जिला भाजपा के पदाधिकारी वाराणसी की जनसभा में दो लाख लोगों की सहभागिता की तैयारी कर रही है। इसलिए पार्टी दूसरे पहर में पीएम का कार्यक्रम वाराणसी में करवाना चाहती है।

यूपी के मुख्य सचिव ने की पीएम दौरे की समीक्षा

मिर्जामुराद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा के लिए जर्मन हैंगर पंडाल तैयार किया जा रहा है।
इस मामले में यूपी के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने कहा कि पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर व्यापक तैयारी की जा रही है। इसके लिए उन्होंने लखनऊ से विभागवार पूरी समीक्षा भी की। मुख्य सचिव की इस बैठक में वाराणसी के कमीश्नर दीपक अग्रवाल, डीएम कौशल राज शर्मा सहित जिले के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: Modi in Varanasi: संसदीय क्षेत्र वाराणसी को अरबों की सौगात, कोरोना मैनेजमेंट के लिए की सीएम योगी की प्रशंसा

वाराणसी दौरे पर पीएम मोदी जनता को देंगे यह 5 बड़ी सौगात, 300 मिनट काशी में बिताएंगे प्रधानमंत्री

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here