उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान  (AIIMS)  में ब्रेन की सर्जरी के बाद तकरीबन एक हफ्ते से स्वास्थ्य लाभ ले रहे यूपी की डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से मिलने पहुंचे। योगी आदित्यनाथ ने यहां मौर्य से हालचाल जानने के दौरान चिकित्सकों से उनके स्वास्थ्य को लेकर जानकारी भी ली।

आपको बता दें कि ठीक एक हफ्ते पहले ही 28 मई को एम्स में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के ब्रेन की सर्जरी की गई थी। न्यूरो सर्जरी विभाग के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम ने उनकी सर्जरी की और उनके मस्तिष्क से घाव को निकाला था। डॉक्टरों की निगरानी में उन्हें आइसीयू में रखा गया है। एम्स प्रशासन का कहना है कि उनकी हालत स्थिर है और उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। वह पूरे होश में हैं।

गौरतलब है कि केशव प्रसाद मौर्य को एक दौरा पड़ने के बाद 25 मई को एम्स में भर्ती कराया गया था। एमआरआइ जांच में पता चला कि मस्तिष्क में घाव होने के कारण उन्हें दिक्कत हुई थी, इसलिए उस घाव को हटाने के लिए सर्जरी की गई।

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात भी की। कैराना और नूरपुर उपचुनाव में मिली हार के बाद यह पहली मुलाकात थी। हालांकि मुलाकात में किन मुद्दों पर चर्चा हुई इसको लेकर दोनों नेताओं ने कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी। ऐसा कहा जा रहा है कि दोनों के बीच उपचुनाव में मिली हार और उत्तर प्रदेश में विपक्ष के एकजुट होने को लेकर चर्चा हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here